Thursday, July 25, 2024
Advertisement

Video: उज्जैन में सट्टे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 9 आरोपी गिरफ्तार, कैश देखकर अधिकारियों के उड़े होश

मध्य प्रदेश में उज्जैन पुलिस ने सट्टेबाजी के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 14, 2024 16:26 IST
cash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बरामद कैश

उज्जैन:  उज्जैन पुलिस ने मध्य प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी सट्टे की कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टा खेलने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया । मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई उज्जैन के दो स्थानों पर एक साथ की गई। उज्जैन के थाना नीलगंगा क्षेत्र स्थित सी 19 ड्रीम्स कॉलोनी के अलावा थाना खाराकुआं क्षेत्र के मुसद्दीपुरा में पुलिस की यह कार्रवाई हुई। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट को लेकर बड़े पैमाने पर सट्टा चल रहा है। पुलिस ने पहले दोनों जगहों की रेकी कीऔर फिर देर रात दबिश दी । 

14 करोड़ 98 लाख रुपए नगद बरामद

पुलिस ने जब दबिश तो इन जगहों से 14 करोड़ 98 लाख रुपए नगद, विदेशी मुद्रा, 41 मोबाइल, 19 लैपटॉप, 5 मैक मिनी, 1 आईपैड,  राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सिम, दो पेन ड्राइव, तीन मेमोरी कार्ड सहित अन्य संचार उपकरण, क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड बरामद हुए है । इस मामले में कुल 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी तीन राज्यों के बताए जा रहे हैं। जिसमें पंजाब का लुधियाना, मध्य प्रदेश का नीमच और उज्जैन राजस्थान का निंबाहेड़ा शामिल है। 

अंतर्राष्ट्रीय गिरोह चला रहा था सट्टे का नेटवर्क 

उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले का खुलासा करते हुए आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सट्टे का नेटवर्क चलाने वाला अंतर्राष्ट्रीय गिरोह है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि मुख्य सरगना पीयूष चोपड़ा है, जो कि फरार है । उसके परिजनों को भी हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा 9 अन्य लोग हैं जिन्हें हिरासत में लिया गया है। 

पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक यह गिरोह इलेक्ट्रॉनिक तौर पर क्रिकेट के सट्टे का नेटवर्क संचालित करता था। इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है। कौन-कौन मदद करता था उनकी भी पड़ताल की जा रही है। सट्टे के तार अंतरराष्ट्रीय स्तर तक फैले हुए हैं। हाईटेक एप्लीकेशन एवं हाईटेक डिवाइस का भी उपयोग किया जा रहा था। जब्त 14 करोड़ 98 लख रुपए को मशीनों के द्वारा देर रात से सुबह तक गिना गया। (इनपुट: प्रेम डोडिया)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement