Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: 'बम' की माला पहनकर विधानसभा पहुंच गए कांग्रेस विधायक, मच गया हंगामा

मध्य प्रदेश विधानसभा परिसर में उस वक्त हंगामा हो गया जब कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने हरदा ब्लास्ट के विरोध में सुतली बम की माला पहनकर वहां पहुंच गए। वहीं, भाजपा ने कहा है कांग्रेस विधायक खुद आरोपियों को संरक्षण देने का काम कर रहे थे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 08, 2024 18:45 IST
सुतली बम की माला पहने कांग्रेस विधायक।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुतली बम की माला पहने कांग्रेस विधायक।

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाठा फैक्ट्री में हुए धमाके ने पूरे राज्य को दहला कर रख दिया है। जानकारी के मुताबिक,  हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 184 से ज्यादा घायल हैं। इनमें से 40 गंभीर रूप से घायल हैं। फैक्ट्री मालिक राजेश और सोमेश अग्रवाल को पुलिस ने राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि, दूसरी ओर इस हादसे पर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी शुरू हो गए हैं। मामला इतना बढ़ गया कि हरदा में हुए हादसे के विरोध में कांग्रेस विधायक सुतली बम की माला पहन कर विधानसभा पहुंच गए। उनके ऐसा करने से विधानसभा के बाहर हंगामा मच गया। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश के हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने गुरुवार को सुतली बम की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे। उनके नकली सुतली बम की माला पहनकर पहुंचने के चलते विधानसभा के बाहर हंगामा खड़ा हो गया। हरदा विधायक आरके दोगने का कहना था कि सिर्फ चार लाख मुआवजे और कलेक्टर या सपा को हटाने से कुछ नहीं होगा, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आरके दोगने का आरोप लगाया कि पूर्व कृषि मंत्री और तत्कालीन विधायक कमल पटेल का संरक्षण कारखाना मालिकों को प्राप्त था।

कांग्रेस  पूरे देश में बम पहन कर घूम रही- भाजपा

कांग्रेस विधायक के बयान और सुतली बम लेकर विधानसभा आने पर भाजपा तुरंत मुखर हुई। राज्य मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक खुद आरोपियों को संरक्षण देने का काम कर रहे थे। वहीं, भाजपा के फायरब्रांड विधायक रामेश्वर शर्मा ने दोगने पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस वैसे ही बम की माला पहनकर घूम रही है, कश्मीर से कन्याकुमारी तक जाने का काम कांग्रेस कर रही है। लेकिन हरदा का मामला मध्य प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की एसपी कलेक्टर को हटा दिया, जांच कमेटी बना दी गई। मध्य प्रदेश में ऐसी घटना दोबारा ना हो इस पर सरकार कदम उठा रही है। 

दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा- सीएम मोहन

हरदा घटना पर कांग्रेस द्वारा स्थगन प्रस्ताव लाने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि विपक्ष इस मामले पर स्थगन प्रस्ताव लेकर आई है। हमने उसे स्वीकार करते हुए कहा कि हमने काम किया है तो उस पर जवाब देने में हमें कोई गुरेज नहीं है, जांच निष्पक्ष होगी। जिसकी गलती होगी उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, दिग्विजय सिंह के खास साथी भाजपा में शामिल

मध्य प्रदेश: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, हरदा के SP हटाए गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement