Thursday, May 02, 2024
Advertisement

विदिशा के कॉन्वेंट स्कूल में छात्रों ने लगाए थे 'जय श्री राम' के नारे, मैनेजमेंट ने मंच पर बुलाकर पीटा

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गंजबासौदा के एक कॉन्वेंट स्कूल में कुछ बच्चों ने एक कार्यक्रम के दौरान 'जय श्री राम' के नारे लगा दिए, इसके बाद स्कूल प्रशासन इन छात्रों को मंच पर बुलाया और पीटाई कर दी। सूटने मिलते ही हिंदू संगठन भी स्कूल पहुंच गए और मामले ने तूल पकड़ ली।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 09, 2023 20:41 IST
Convent School- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गंजबासौदा में स्थित भारत माता कॉन्वेंट स्कूल

विदिशा: त्रेतायुग में रावण के दरबार में जब हनुमान जी ने जय श्री राम का नारा लगाया था तो रावण ने हनुमान जी की पूंछ में आग लगवा दी थी। लेकिन मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक बच्चों ने कार्यक्रम के दौरान 'जय श्री राम' का नारा लगाया तो उनको कार्यक्रम के मंच पर बुलाकर सबके सामने पीटा गया। ये घटना विदिशा जिले के गंजबासौदा में स्थित भारत माता कॉन्वेंट स्कूल की बताई जा रही है।

क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा संचालित है कॉन्वेंट स्कूल

मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा संचालित भारत माता कॉन्वेंट स्कूल के कार्यक्रम के दौरान सामने आया। यहां चलते हुए कार्यक्रम में कुछ छात्रों के द्वारा 'जय श्री राम' के नारे लगा दिये गए। फिर क्या था, कॉन्वेंट स्कूल के प्रशासन को ये नागवार गुजरा और जिन छात्रों ने जय श्री राम के नारे लगाये थे उनकी मंच पर बुलाकर पिटाई कर दी गई। इसके बाद ABVP और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल पहुंचकर घटना का विरोध किया। एबीव्हीपी और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता इस घटना से बहुत आक्रोशित थे और इस दौरान मौके पर माहौल काफी गरमा गया था। 

छावनी में तब्दील हो गया था स्कूल

वहीं इस मामले पर गंजबासौदा एसडीएम और एसडीओपी समेत पुलिस भी सूचना मिलते ही भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गई थी। जिसके कारण स्कूल परिसर छावनी में तब्दील हो गया था। प्रशासन औऱ पुलिस अधिकारियों ने मामले को शांत करना शुरू किया, एसडीएम और एसडीओपी के सामने बयान लिये गए औऱ मामले की जांच शुरू की गई और उचित कार्रवाई की बात कहकर आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया गया।

पहले भी विवादों में रहा स्कूल

गौरतलब है कि गंजबासौदा के भारत माता कॉन्वेंट स्कूल का ये कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इनके द्वारा तिलक लगाने, हाथ में कलावा बांधने को लेकर बच्चों को प्रताड़ित किया जाता रहा है। वहीं इस ईसाई मिशनरी स्कूल पर बच्चो के धर्मांतरण के आरोप जैसा गंभीर मामला भी प्रकाश में आ चुका है, जिसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में तोड़फोड़ कर दी थी। स्कूल के खिलाफ अभी जांच चल रही है। गंजबासौदा के इस कॉन्वेंट स्कूल में कई हिन्दू विरोधी मामले प्रकाश में आ चुके हैं और स्कूल के खिलाफ कई मामले उजागर हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हो सकी है।

(रिपोर्ट- अभिनव चतुर्वेदी, विदिशा)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में सरकारी डॉक्टर को कोर्ट ने चुनाव लड़ने की दी इजाजत, हारा तो वापस मिलेगी नौकरी

मोदी डिग्री मामला: अरविंद केजरीवाल की याचिका गुजरात हाईकोर्ट ने फिर की खारिज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement