Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मोहन यादव के शपथ ग्रहण से ठीक पहले क्या बोले शिवराज सिंह चौहान, दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह से पहले एक ऐसा बयान दिया जिसमें उनकी कसक देखी जा सकती है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: December 13, 2023 12:27 IST
Shivraj singh chouhan, BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम, एमपी

भोपाल: मध्य प्रदेश में सत्ता मोहन यादव के हाथों में सौंप चुके शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर एक ऐसा बयान दिया जिसके कई मायने निकाले जा सकता हैं। मोहन यादव के शपथ ग्रहण से ठीक पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए जहां मोहन यादव को सीएम बनने की शुभकामनाएं दी वहीं पीएम मोदी समेत केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया। आखिर में कहा..'..और अब विदा, जस की तस रख दीनी चदरिया'। इस तरह से शिवराज के इस बयान में कई अर्थ छिपे हुए हैं। हालांकि कभी-भी केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ उन्होंने कुछ नहीं बोला है। लेकिन उनके बयानों में एक तरह की कसक छिपी हुई है। 

प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे मोहन यादव-शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के शपथ ग्रहण से पहले मीडिया कर्मियों से कहा- आज मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि वे प्रदेश की समृद्धि और विकास को और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं..."

कुछ मांगने के बजाय मर जाना पसंद करूंगा-शिवराज

इससे पहले मंगलवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जहां संवाददातओं के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि वह अपनी पार्टी से अपने लिए कुछ मांगने के बजाय ''मर जाना'' पसंद करेंगे। चार बार के मुख्यमंत्री ने कहा था  कि बीजेपी उन्हें जो भी काम देगी, वह उसे पूरा करेंगे। संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा,‘‘ मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता था कि मैं (दिल्ली) जाकर अपने लिए कुछ मांगने के बजाय मर जाना पसंद करूंगा।’’ पिछले हफ्ते अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी अटकलों के बीच चौहान ने कहा था कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे और दावा किया था कि वह कभी भी राज्य में शीर्ष पद की दौड़ में नहीं रहे हैं। 

भाजपा एक मिशन है-शिवराज

उन्होंने कहा ‘‘ जब कोई व्यक्ति आत्मकेंद्रित होता है तो वह अपने बारे में ही सोचता है। लेकिन भाजपा एक मिशन है, हर कार्यकर्ता के लिए कुछ काम है। मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा, मैं करूंगा।’’ सत्ता में अपने कार्यकाल पर संतोष व्यक्त करते हुए, चौहान ने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मोहन यादव के नेतृत्व में नयी भाजपा सरकार चल रहे कार्यों को तीव्र गति से पूरा करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा उनका समर्थन करूंगा।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के साथ-साथ राज्य सरकार और केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं, विशेषकर 'लाडली बहना' योजना के कारण भाजपा ने मध्य प्रदेश में बहुमत की सरकार बनाई। (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement