Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर क्यों बोले कमलनाथ- ''हम तो 7 दिन से मर रहे हैं''

वीडियो में कमलनाथ कहते नजर आ रहे हैं, ''हम तो 7 दिन से मर रहे हैं।'' पूर्व सीएम के साथ उनके बेटे और कांग्रेस सांसद नकुनाथ भी दिखाई दे रहे हैं। कमलनाथ बता रहे हैं कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश से गुजरने के लिए दो नियम रखे।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 30, 2022 21:03 IST
कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@OFFICEOFKNATH कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कमलनाथ कहते नजर आ रहे हैं, ''हम तो 7 दिन से मर रहे हैं।'' पूर्व सीएम के साथ उनके बेटे और कांग्रेस सांसद नकुनाथ भी दिखाई दे रहे हैं। कमलनाथ बता रहे हैं कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश से गुजरने के लिए दो नियम रखे। पहला- कम से कम 24 किलोमीटर प्रतिदिन यात्रा करने की बात कही थी, और दूसरा मैं महाकाल जाऊंगा, टंट्या मामा की जन्मस्थली और ओंकारेश्वर जाऊंगा। 

बीजेपी ने कमलनाथ पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम का यह वीडियो सामने आते ही बीजेपी ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधते हुए कहा, ''राहुल गांधी अपने इस इवेंट में शारीरिक रूप से अनफिट लोगों को जबरन शामिल नहीं करें, नहीं तो आपका इवेंट किसी को नुकसान पहुंचा देगा।'' नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि राहुल गांधी ने अपनी शर्तों पर टंट्या मामा, बाबा महाकाल की पूजा सहित अन्य कार्यक्रम जुड़वाए। कमलनाथ का बयान यही साबित करता है कि राहुल गांधी धर्म के नाम पर, जनजातीय के नाम पर कैसे पाखंड करते हैं। 

बीजेपी ने राहुल गांधी से प्रार्थना सुनाने को कहा

बता दें, राहुल गांधी के मंदिर जाने और जनेऊ पहनने को लेकर मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक गतिविधियों को राजनीतिक स्वार्थ सिद्धि का माध्यम नहीं बनाया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा, ''आप (गांधी) मंदिरों में जाइए, इसका स्वागत है। लेकिन आप प्रभु की प्रार्थना और प्रभु के दर्शन का महत्व भी समझें। आपको इस धरती पर आए इतने साल हो गए, आप कोई प्रार्थना तो प्रभु को सुना दीजिए।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement