Friday, March 29, 2024
Advertisement

'चीन से क्यों डरते हैं पीएम मोदी', राहुल गांधी के बयान पर उपजे विवाद के बीच दिग्विजय सिंह ने किया सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के चीन से युद्ध के खतरे वाले बयान के बाद उपजे विवाद के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन की सरकार और उसकी सेना से डरते क्यों हैं।

Reported By : PTI Edited By : Akash Mishra Published on: December 17, 2022 23:37 IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह(फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के चीन से युद्ध के खतरे वाले बयान के बाद उपजे विवाद के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन की सरकार और उसकी सेना से डरते क्यों हैं। शुक्रवार को अपनी ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ में राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है जबकि भारत सरकार सो रही है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है।

वे लाल आंखें कहां हैं- दिग्विजय सिंह

राहुल के इस बयान के बाद कांग्रेस और भाजपा के नेताओं की बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। सिंह ने सवाल किया, ‘‘नरेंद्र मोदी चीन की सेना और सरकार से डरते क्यों हैं? जब मोदी विपक्ष में थे तो वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सलाह देते थे कि वे चीन को लाल आंखें (जुझारुपन) दिखाएं। वे लाल आंखें कहां हैं?’’  सिंह ने दावा किया कि जब चीनी सेना ने भारत की भूमि में ‘‘घुसपैठ’’ की थी तो तत्कालीन प्रमुख रक्षा अध्यक्ष ने इसे स्वीकार किया था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इससे इनकार किया।

'मोदी सरकार की नीतियां देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भारत में चीनी इंपोर्ट दोगुना हो गया है जबकि भारत का एक्सपोर्ट गिर गया है। सिंह ने आगे आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियां चीन को मजबूत करते हुए देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही हैं। मध्य प्रदेश के मुद्दों पर बोलते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर फर्जी मामले दर्ज कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने बीना, खुरई और सुरखी का दौरा किया और उन कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिले, जिन्हें कथित तौर पर झूठे मामलों में फंसाया गया है और प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement