Thursday, April 18, 2024
Advertisement

युवक ने ऑनलाइन सल्फास मंगाकर दी जान, अमेजन को नोटिस भेजेगी पुलिस

 छत्रीपुरा थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने पुलिस के समक्ष की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे आदित्य वर्मा (18) ने पिछले महीने अमेजन को ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाया और 29 जुलाई को इसके सेवन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई।  

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2021 16:52 IST
युवक ने ऑनलाइन सल्फास मंगाकर दी जान, अमेजन को नोटिस भेजेगी पुलिस- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO युवक ने ऑनलाइन सल्फास मंगाकर दी जान, अमेजन को नोटिस भेजेगी पुलिस

इंदौर (मध्य प्रदेश)। इंदौर में 18 वर्षीय युवक द्वारा कथित तौर पर ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में पुलिस उसके पिता की शिकायत पर ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। छत्रीपुरा थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने पुलिस के समक्ष की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे आदित्य वर्मा (18) ने पिछले महीने अमेजन को ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाया और 29 जुलाई को इसके सेवन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि युवक को शहर के एक पारमार्थिक अस्पताल में भर्ती कराया गया और 30 जुलाई को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने बताया कि फल विक्रेता ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि अमेजन ने ग्राहक के प्रामाणिक दस्तावेजों की जांच किए बगैर उसके बेटे को सल्फास के रूप में जहर की गैरकानूनी आपूर्ति की।

छत्रीपुरा थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने बताया, "हमने इस शिकायत पर संज्ञान लिया है और हम वस्तुस्थिति का पता लगाने के लिए अमेजन को नोटिस भेजेंगे। इसके जवाब के बाद उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे।"

इस बीच, सल्फास खाकर आत्महत्या करने वाले युवक के पिता रंजीत वर्मा ने कहा, "अगर मेरे बेटे को अमेजन द्वारा जहर की आपूर्ति नहीं की जाती, तो शायद वह आज जिंदा होता। हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं ताकि इसके द्वारा जहर की ऑनलाइन आपूर्ति पर रोक लगे और किसी अन्य पिता को अपना बेटा न खोना पड़े।" वर्मा के मुताबिक कुछ लोग उनके बेटे पर दो लाख रुपये चुकाने का कथित दबाव बना रहे थे जिससे वह तनाव में चल रहा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement