Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई हवाई अड्डे पर 8.3 किलोग्राम सोना जब्त, 11 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, इतने करोड़ है कीमत

मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने शारजाह से मुंबई आए 11 विदेशी नागरिकों से मोम के रूप में 8.3 किलोग्राम सोना जब्त किया है। जब्त किए गए इस सोने की कीमत 4.14 करोड़ रुपए है।

Reported By : Atul Singh Written By : Deepak Vyas Updated on: January 27, 2023 23:03 IST
मुंबई हवाई अड्डे पर 8.3 किलोग्राम सोना जब्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई हवाई अड्डे पर 8.3 किलोग्राम सोना जब्त

मुंबई हवाई अड्डे पर एक बार फिर सोना जब्त किया जया है। जानकारी के अनुसार आज 27 जनवरी को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने शारजाह से मुंबई आए 11 विदेशी नागरिकों से मोम के रूप में 8.3 किलोग्राम सोना जब्त किया है। जब्त किए गए इस सोने की कीमत 4.14 करोड़ रुपए है। सोना उनके शरीर में छिपाकर ला रहे थे।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी माह यानी 7 जनवरी को भी मुंबई एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था। डीआरआई ने आरोपियों के कब्जे से 4.54 करोड़ रुपये मूल्य का 8.230 किलोग्राम सोना बरामद किया था। आरोपियों के पास से निदेशालय ने सोना पेस्ट के रूप में जब्त किया था। मुंबई एयरपोर्ट के एक अधिकारी के अनुसार दो यात्री सोने को पेस्ट के रूप में ले जा रहे थे, तभी डीआरआई ने उनको पकड़ लिया था। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने ने ज्यादातर सोना अपने अंडरवियर में छिपाया था।

अधिकारियों ने बताया कि जिससे इसका पता लगाना बेहद मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा कि डीआरआई को इस बात की जानकारी पहले थी कि दुबई से मुंबई जाने वाले यात्रियों के गिरोह के तरफ से पेस्ट के रूप में सोना की भारत में तस्करी की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement