Monday, May 13, 2024
Advertisement

शिवसेना का एक विज्ञापन महाराष्ट्र में कराएगा बवाल? एकनाथ शिंदे को बताया गया फडणवीस से ज्यादा लोकप्रिय

शिवसेना की तरफ से अखबरों में दिए गए विज्ञापनों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से ज्यादा लोकप्रिय बताया गया है। अब यह विज्ञापन राज्य की राजनीति में नया भूचाल ला सकता है।

Reported By : Dinesh Mourya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: June 13, 2023 12:11 IST
Maharashtra Politics, ShivSena, BJP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यह विज्ञापन शिवसेना द्वारा अख़बारों में छपवाया गया है

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ वर्षो में कई बवाल देखने को मिले हैं। यहां के बवाल कई हफ़्तों तक राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में बने रहते हैं। पिछले वर्ष हुई राजनीतिक उठापटक में उद्धव ठाकरे ने अपनी सत्ता और पार्टी दोनों गंवा दीं। इसके बाद सत्ता के शीर्ष पर बैठे एकनाथ शिंदे। तब लगा कि अब सब कुछ शांत हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।अब शिवसेना का एक विज्ञापन नया बवाल खड़ा कर सकता है। शिवसेना की तरफ से अख़बारों में एक विज्ञापन दिया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को देवेंद्र फडणवीस से ज्यादा लोकप्रिय बताया गया है। 

विज्ञापन शिवसेना और बीजेपी के बीच बन सकता है विवाद का कारण 

इस विज्ञापन के बाद अब शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में नया विवाद खड़ा हो सकता है। शिवसेना की तरफ से दिए गए विज्ञापन में लिखा गया, "सरकार को लोगों का अपार प्रेम मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा महाराष्ट्र में किए गए जनकलणकारी कार्यों पर हाल ही में एक सर्वे किया गया था। इस सर्वे में उन्हें अव्वल स्थान मिला है। सर्वे के अनुसार बीजेपी को 30.2% और शिवसेना को 16.2% जनता ने पसंद किया है।"

Maharashtra Politics

Image Source : FILE
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

इस विज्ञापन में कहा गया है कि महाराष्ट्र की 46.4 फिसदी जनता बीजेपी और शिवसेना जोड़ी को दोबारा सत्ता में लाना चाहती है। फिर एक बार मुख्यमंत्री के पद पर एकनाथ शिंदे को 26.1% जनता देखना चाहती है जबकि इसी पद के लिए देवेंद्र फडणवीस को 23.2 प्रतिशत वोट मिले हैं। यानी महाराष्ट्र की कुल 49.3 फीसदी आबादी इस जोड़ी को पसंद कर रही है। 

विज्ञापन से देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर गायब 

इस विज्ञापन में केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ही तस्वीरें हैं। इसमें देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर को जगह नहीं दी गई है। इस विज्ञापन से साफ़ जाहिर हो रहा है कि शिवसेना एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री के तौर पर आगे बढ़ाना चाहती है, जबकि बीजेपी की तरफ में हमेशा कहा जाता है कि राष्ट्र में नरेंद्र महाराष्ट्र में देवेंद्र, लेकिन अब शिवसेना एकनाथ शिंदे को ही अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही है। इससे दोनों दलों के बीच विवाद हो सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement