Friday, April 26, 2024
Advertisement

Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बयान, बोले- पहले इसे डकैती की घटना बताया गया

Amravati Murder Case: देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अमरावती की घटना बेहद गंभीर है, हत्या बर्बर है। 

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 03, 2022 18:43 IST
Devendra Fadnavis on Amravati Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Devendra Fadnavis on Amravati Murder Case

Highlights

  • 'अमरावती की घटना बेहद गंभीर, हत्या बर्बर है'
  • 21 जून को की गई थी केमिस्ट उमेश की हत्या
  • मामले में मास्टरमाइंड सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

Amravati Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती में हुई हत्या को लेकर राज्य के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान आया है। उन्होंने कहा, "अमरावती की घटना बेहद गंभीर है, हत्या बर्बर है। आरोपियों को पकड़ा गया है। एनआईए इसकी जांच कर रही है, यह पता लगा रही है कि कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय संबंध तो नहीं है। शुरुआत में इसे डकैती की घटना बताया गया, इसकी भी जांच कराई जाएगी।"

बता दें कि महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 54 वर्षीय  केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर ये हत्या की गई है। इससे पहले ऐसा मामला  राजस्थान के उदयपुर से सामने आया था। उदयपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने को लेकर कन्हैयालाल नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी।

उदयपुर हत्याकांड से एक हफ्ते पहले की गई थी कोल्हे की हत्या

हालांकि, उमेश कोल्हे की हत्या उदयपुर हत्याकांड से एक हफ्ते पहले की गई थी। उमेश कोल्हे जब अपनी दुकान से घर जा रहे थे, तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। मामले में अब तक मास्टरमाइंड सहित सात आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दिया गया है। 

अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी 32 वर्षीय इरफान खान को शनिवार शाम नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने बताया कि इसने कथित तौर पर अमरावती में मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था। 

एनआईए की एक टीम जांच के सिलसिले में कल अमरावती पहुंची

एनआईए की एक टीम केमिस्ट की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को महाराष्ट्र के अमरावती शहर पहुंची। इस मामले की एनआईए जांच का केंद्र का यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया गया है कि केमिस्ट की हत्या भारतीय बीजेपी से निलंबित नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिणाम हो सकती है। इससे पहले दिन में केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके जानकारी दी कि मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। 

'कल के विश्वास मत में हम 166 मतों के साथ बहुमत साबित करेंगे'

वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा में आज नए स्पीकर का चुनाव कर लिया गया। बीजेपी के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत हासिल हुई है। इसे लेकर राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "सबसे कम उम्र के स्पीकर उम्मीदवार ने आज 164 वोटों के साथ स्पीकर चुनाव जीता, क्योंकि 2 विधायक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण नहीं आ सके। कल के विश्वास मत में हम 166 मतों के साथ बहुमत साबित करेंगे"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement