Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Amravati Murder Case : उमेश कोल्हे हत्याकांड के सात आरोपियों को लेकर NIA की टीम मुंबई रवाना

Amravati Murder Case : उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में एनआईए की टीम ने सोमवार को ही सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया था।

Rajesh Kumar Reported By: Rajesh Kumar
Published on: July 06, 2022 14:39 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Representational Image

Highlights

  • मुंबई एनआईए कोर्ट में होगी सातों आरोपियों की पेशी
  • 21 जून को तीन लोगों ने चाकू से उमेश कोल्हे पर किया था हमला

Amrawati Murder Case : उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में एनआईए की टीम सातों आरोपियों को लेकर मुंबई रवाना हो गई है। इससे पहले एनआईए की टीम ने अमरावती से दो लोगों को हिरासत में लिया। इन दोनों के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य होने का शक है। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि कहीं उमेश कोल्हे की हत्या के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का हाथ तो नहीं है। एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए एक शख्स का नाम सोहैल नदवी है। एनआईए की टीम ने नागपुरी गेट पुलिस थाने में दोनों से पूछताछ की।

एनआईए की मुंबई कोर्ट में होगी आरोपियों की पेशी

बता दें कि इससे पहले कल एनआईए की टीम ने इस मामले के सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया था। इन आरोपियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी। इन आरोपियों को अब एनआईए की मुंबई की अदालत के सामने पेश किया जा सकता है। 

संवेदनशील केस के चलते पहले खुलासा नहीं किया-पुलिस कमिश्नर

इससे पहले सोमवार को पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने सोमवार को बताया था कि अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता चला था, लेकिन मामले के ‘अत्यंत संवेदनशील’ होने के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया। उन्होंने कहा था कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पहले इसका खुलासा नहीं किया। 

उमेश कोल्हे पर 21 जून को चाकू से किया था हमला

एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए सात आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) और डॉ.यूसुफ खान बहादुर खान (44) और कथित मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफान शेख रहिम हैं। पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश भी कर रही है। गौरतलब है कि 21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था। उमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement