Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में तनाव की खबरों के बीच कांग्रेस करेगी मुख्यमंत्री से मुलाकात

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगें। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के मंत्री महाराष्ट्र सरकार से नाराज हैं। कांग्रेस की बैठक में मंत्रियों ने आरोप लगाया था कि उद्धव सरकार में उनकी कोई सुनता नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 13, 2020 14:24 IST
Ashok Chavan-Balasaheb Thorat to meet CM Uddhav Thackeray over Congress party issues- India TV Hindi
Image Source : FILE Ashok Chavan-Balasaheb Thorat to meet CM Uddhav Thackeray over Congress party issues

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगें। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के मंत्री महाराष्ट्र सरकार से नाराज हैं। कांग्रेस की बैठक में मंत्रियों ने आरोप लगाया था कि उद्धव सरकार में उनकी कोई सुनता नहीं है। कांग्रेस नेता उद्धव ठाकरे से सोमवार को मुलाकात करेंगें। पार्टी के एक सूत्र ने शनिवार को बताया कि प्रदेश कांग्रेस के नेता इसपर और कुछ अन्य विषयों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अगले हफ्ते मुलाकात कर सकते हैं।

कांग्रेस के एक नेता के मुताबिक मुख्यमंत्री राकांपा के अध्यक्ष, शरद पवार से कोविड-19 वैश्विक महामारी और चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित लोगों को राहत देने समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे ऐसी भावना पैदा हो रही है कि प्रदेश कांग्रेस को अलग-थलग कर दिया गया है।

कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा, “कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी के अंदर नाराजगी है, जिसपर हम मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करना चाहते हैं और उन्हें सुलझाना चाहते हैं।” पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि जब पिछले साल नवंबर में तीन दलों की सरकार बनी थी और मंत्रिपरिषद ने शपथ ली थी, उस वक्त यह फैसला हुआ था कि सत्ता एवं जिम्मेदारियों में बराबर साझेदारी होगी।

पार्टी के सूत्र ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण राज्यपाल कोटा से विधान परिषद नामांकनों, राज्य सरकार द्वारा संचालित निगमों एवं बोर्ड में नियुक्ति और कांग्रेस मंत्रियों को आ रही समस्याओं से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ठाकरे से सोमवार को मुलाकात करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने इस हफ्ते की शुरुआत में मुलाकात कर यह चर्चा की थी कि पार्टी नेताओं एवं मंत्रियों को गठबंधन सरकार में निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी मिलिंद नारवेकर भी कांग्रेस नेतृत्व के विचारों को जानने के लिए इस बैठक में मुख्यमंत्री के दूत के रूप में उपस्थित थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement