Friday, May 03, 2024
Advertisement

शादी के तुरंत बाद धरने पर पहुंचा शख्स, कहा- औरंगाबाद नाम था, है और हमेशा रहेगा

नाम बदलने के खिलाफ शादी के बाद एक दूल्हा धरने पर पहुंच गया। इस दौरान उसने औरंगाबाद का नाम बदले जाने को लेकर कहा कि इंशा अल्लाह हमारे जिले का नाम औरंगाबाद था है और औरंगाबाद ही रहेगा।

Reported By : Rajiv Singh Written By : Avinash Rai Published on: March 06, 2023 14:52 IST
Aurangabad Beacame Sambhajinagar man reached in protest after his wedding said name will not change- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV औरंगाबाद का नाम बदलने के खिलाफ प्रदर्शन जारी..

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा पहल करते हुए बीते दिनों महाराष्ट्र के एक शहर औरंगाबाद का नाम बदलकर छत्रपति संभाजी नगर कर दिया गया था। नाम बदलने के खिलाफ निकाह के तुरंत बाद एक दूल्हा धरने पर पहुंच गया। इस दौरान उसने औरंगाबाद का नाम बदले जाने को लेकर कहा कि इंशा अल्लाह हमारे जिले का नाम औरंगाबाद था है और औरंगाबाद ही रहेगा। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले का नाम संभाजी नगर करने के विरोध में AIMIM सांसद इम्तियाज जलील धरने पर बैठे है। उनके साथ सैकड़ो उनके कार्यकर्ता भी इस धरने में शामिल हैं।

शादी के तुरंत बाद पहुंचा धरने में

दरअसल सांसद इम्तियाज जलील के साथ औरंगाबाद का नाम बदलकर छत्रपति संभाजीनगर करने के खिलाफ वह भी धरने पर बैठने के लिए शादी के तुरंत बाद वहां पहुंच गया। इस दौरान दूल्हा न केवल धरने में शामिल हुआ बल्कि उसने लोगों से अपील भी की कि इस धरने में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हों। साथ ही उसने अपील की कि भारी संख्या में इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर इसे सफल बनाया जाए। आगे औरंगाबाद को लेकर उसने कहा कि औरंगाबाद का नाम हमेशा औरंगाबाद रहेगा।

कहा- औरंगाबाद ही रहेगा नाम

गौरतलब है कि बीते दिनों महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने की कवायद शुरू की गई थी। इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद ही औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया था। इसके खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने इसका विरोध शुरू किया। वहीं अब एआईएमआईएम पार्टी से सांसद इम्तियाज जलील अब धरने पर बैठ चुके हैं। उन लोगों की मांग है कि औरंगाबाद का नाम औरंगाबाद ही रहने दिया जाए।

ये भी पढ़ें- Umesh Pal Murder: अतीक के बेटे की तलाश में 5 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी, बढ़ाई गई इनामी राशि, दूसरा बदमाश ढेर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement