Friday, May 03, 2024
Advertisement

एनसीपी को बड़ा झटका, औरंगाबाद का नाम बदले जाने के विरोध में 60 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

जावेद का आरोप है कि नाम बदलने में एनसीपी की अहम भूमिका थी। एनसीपी ने भी नाम बदलने का समर्थन किया था जबकि इस तरह का समर्थन नहीं करना चाहिए था।

Rajiv Singh Reported By: Rajiv Singh
Updated on: March 09, 2023 0:01 IST
एनसीपी नेताओं का इस्तीफा- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी एनसीपी नेताओं का इस्तीफा

औरंगाबाद:  एनसीपी को औरंगाबाद में बड़ा झटका लगा है। एनसीपी के 60 से ज्यादा पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। एनसीपी के शहर अध्यक्ष जावेद खान की अगुवाई में इन पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा दिया। जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद का नाम बदले जाने के विरोध में इस्तीफा दिया गया है। जावेद का आरोप है कि नाम बदलने में एनसीपी की अहम भूमिका थी। एनसीपी ने भी नाम बदलने का समर्थन किया था जबकि इस तरह का समर्थन नहीं करना चाहिए था।

एनसीपी को इसका विरोध करना चाहिए

जावेद का कहना है कि शिवसेना उद्धव ग्रुप नाम बदलने का समर्थन इसलिए कर रही थी क्योंकि यह उनका शुरू से एजेंडा था। लेकिन एनसीपी ने उद्धव के सीएम रहते हुए कैबिनेट में इसका समर्थन क्यों किया ? एनसीपी को इसका विरोध करना चाहिए था। इसलिए औरंगाबाद का नाम बदलने के लिए एनसीपी मुख्य रूप से जिम्मेदार है। 

बता दें कि महाराष्ट्र के शहर औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने को लेकर महाराष्ट्र सरकार की मांगों को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। औरंगाबाद का नाम छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया गया है।  महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट कर इस बाबत जानकारी साझा की थी। उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नामांतर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में स्थापित सरकार ने कर दिखाया है। इससे 35 साल पहले शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे द्वारा औरंगाबाद में आयोजित एक जनसभा के दौरान औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया था।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश: बागेश्वर बाबा के दरबार में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा, कितनी सीटों के वोटों पर असर डाल सकते हैं धीरेंद्र शास्त्री?

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में चाकूबाजी, 2 की मौत, 7 घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement