Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भाजपा नेता सना खान हत्याकांड में पुलिस को झटका, आरोपी के नार्को टेस्ट से कोर्ट ने किया इनकार

भाजपा नेता सना खान हत्याकांड में नागपुर पुलिस ने कोर्ट में आरोपी के नार्को टेस्ट की मांग की थी। इस बाबत कोर्ट ने पुलिस को नार्को टेस्ट की अनुमति नहीं दी है। दरअसल पुलिस को शक है कि आरोपी अपने बयान बदल रहा है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Published on: September 02, 2023 12:29 IST
BJP leader Sana Khan murder case court refuses accused narco test demaed by nagpur police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा नेता सना खान

भारतीय जनता पार्टी की नेता सना खान हत्याकांड मामले में नागपुर पुलिस को बड़ा झटका लगा है। नागपुर पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी अमित साहू के नार्को टेस्ट की कोर्ट में मांग की गई थी। नार्को टेस्ट की इस मांग को कोर्ट ने ठुकरा दिया है। इस बाबत 28 अगस्त को नागपुर पुलिस ने न्यायालय में नार्को टेस्ट के लिए अर्जी दायर की थी। दरअसल पेशे से अपराधी पप्पू साहू पुलिस पूछताछ में बार-बार अपना बयान बदल रहा है। इससे सना की हत्या का मामला सुलझने की बजाय उलझता जा राह है। इसलिए पुलिस ने प्रथम श्रेणी न्याय दंडाधिकारी की कोर्ट के समक्ष पप्पू की नार्को टेस्ट की मांग की थी, ताकि सच पता किया जा सके।

कोर्ट ने नार्को टेस्ट की नहीं दी अनुमति

बता दें कि आरोपी ने पुलिस के सामने स्वीकार कर बताया है कि 2 अगस्त को सना की हत्या कर उसके शव को उसने मध्य प्रदेश के हिरण नदी में फेंक दिया था। इसलिए पुलिस की एक टीम सना के शव और मोबाइल खोजने के लिए जबलपुर गई हुई है। हालांकि अबतक सना का शव नहीं मिल सका है। इस कारण पुलिस का संदेह बढ़ गया है कि कहीं आरोपी गुमराह तो नहीं कर रहा है। पुलिस को यह भी शंका है कि सना की हत्या हुई है या नहीं? अगर हत्या हुई तो शव कहां है? हत्या अगर नहीं हुई है तो आरोपियों ने सना को छिपाकर कहां रखा है? आज पुलिस के सामने ये सवाल खड़े हो गए हैं। इन्हीं सवालों के जवाब के लिए पुलिस ने साहू की नार्को टेस्ट की मांग की थी। कोर्ट ने इस दौरान विभिन्न कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए नार्को टेस्ट की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। 

जबलपुर पहुंची पुलिस ने जुटाए सबूत

बता दें पुलिस ने घटनास्थल और नर्मदा नदी के किनारे बसे नागरिकों से संपर्क कर जानकारी देने वाले के लिए एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की है। बता दें सना की हत्या को साबित करने के लिए पुलिस को शव और मोबाइल के साथ कई अहम सबूत की जरूरत थी। यह नहीं मिलने पर अमित और उनके साथियों को सर्वाधिक लाभ होना था। पुलिस अधिकारी और फॉरेंसिक एक्सपर्ट जबलपुर में जांच के लिए पहुंचे थे। टीम ने घटनास्थल पर अमित साहू के घर और जिस स्थान पर शव को हिरण नदी में फेंका गया था। वहां से खून के नमूने लिए हैं, यह खून जमीन और दूसरे स्थान पर फैला था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement