Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर 1 हजार रुपए का जुर्माना, बीएमसी ने कार्रवाई का दिया आदेश

मुंबई में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अब बीएमसी कड़ा एक्शन लेने जा रही है। मास्क नहीं पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 30, 2020 0:39 IST
मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर 1 हजार रुपया का जुर्माना- India TV Hindi
Image Source : FILE मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर 1 हजार रुपया का जुर्माना

मुंबई: मुंबई में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अब बीएमसी कड़ा एक्शन लेने जा रही है। मास्क नहीं पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। मुंबई में सार्वजनिक जगहों के अलावा दफ्तर और यात्रा करते समय मास्क पहनना अनिवार्य है। इस आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत दोषियों के खिलाफ करवाई की जाएगी। बीएमसी के अधिकारी और पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ अब बेहद सख्ती से पेश आएंगे। 

उधर, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। अब राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें: Unlock 2: शिक्षण संस्थान-सिनेमाघर रहेंगे बंद, घरेलू उड़ानों-ट्रेन सेवाओं का होगा विस्तार

हालांकि 31 जुलाई तक बढ़े लॉकडाउन में पहले के मुकाबले कुछ और ढील भी है और सरकार ने इसको लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। राज्य के मुख्य सचिव (चीफ सेक्रटरी) अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement