Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बुलढाना बस हादसा मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, नशे में धुत था बस का ड्राइवर

पुलिस ने बस के ड्राइवर दानिश के खिलाफ IPC की धारा 304 और मोटर वेहिकल एक्ट की धारा 279, 184 और 134 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: July 07, 2023 9:41 IST
Buldhana bus accident maharashtra police found that driver of the bus was drunk- India TV Hindi
Image Source : PTI बुलढाना हादसे की पुलिस जांच में हुआ बड़ा खुलासा

बुलढाना में हुए बस हादसे में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। सूत्रों ने बताया कि बस हादसे के बाद बस के ड्राइवर दानिश शेख (25 साल) का ब्लड सैंपल अमरावती के फॉरेंसिक लैब में भेजा गया था। खून की जांच में पता चला कि दानिश के खून में शराब की मात्रा सामान्य मात्रा से ज्यादा थी। एक अधिकारी ने बताया की FSL की जांच से अबतक ऐसा ही लग रहा है कि ड्राइवर गाड़ी चलाते समय पूरी तरह से होश में नहीं था। वहीं FSL की जांच में यह भी पता चला कि डीजल की वजह से आग पूरी बस में लगी। पुलिस ने बस के ड्राइवर दानिश के खिलाफ IPC की धारा 304 और मोटर वेहिकल एक्ट की धारा 279, 184 और 134 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

कैसे हुई दुर्घटना

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के बुलढाना स्थित समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ था। एक बस में आग लगने से 25 यात्रियों की मौत हो गई थी। बस में कुल 33 यात्रियों के सवार होने की बात सामने आई थी। हादसा बुलढाना जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि हाईवे पर हुआ था। ये यात्री बस नागपुर से पुणे जा रही थी। बस में नागपुर, वर्धा और यवतमाल के यात्री मौजूद थे। ये बस विदर्भ ट्रेवल्स की थी। इस हादसे को लेकर पहले भी कई कयास लगाए जा चुके हैं। 

मुआवजे का ऐलान

इस मामले में अमरावती के RTO विभाग द्वारा रिपोर्ट तैयार किया गया था। उसमें बताया गया था कि बस का टायर नहीं फटा था और बस की स्पीड 70 थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि हादसे में बचे यात्री से मिली जानकारी के अनुसार, ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया था, जिससे बस डिवाइडर से टकरा गई थी और फिर ये बड़ा हादसा हुआ। इस मामले में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मुआवजे का ऐलान किया था और मृतक परिजन को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। इसके अलावा सीएम ने घटना की हाई लेवल जांच के भी आदेश दिए थे। सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस घटनास्थल पर भी पहुंचे थे और घायलों का हाल भी लिया था। 

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने गोली मारकर की आत्महत्या, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement