Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अजित पवार की एंट्री के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन हासिल करेगी 225 सीटें, चंद्रशेखर बवनकुले का दावा

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले ने कहा कि कुछ साल पहले बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार बनाने के पीछे का मकसद पाकिस्तान को करारा जवाब देने था। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे, अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस का गठबंधन विधानसभा में 225 का आंकड़ा पार करेगा।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: July 14, 2023 18:53 IST
 चंद्रशेखर बावनकुले- India TV Hindi
Image Source : ANI चंद्रशेखर बावनकुले

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बवनकुले ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गठबंधन की सरकार कुछ साल पहले इसलिए बनाई थी कि वह पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सके। जम्मू-कश्मीर में सरकार नहीं बन सकती थी, क्योंकि वहां पर दहशतवाद और आतंकवाद का कब्जा है। उस समय पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए सरकार बनाकर दिखाई। भारतीय जनता पार्टी की प्रथम राष्ट्र की जो विचारधारा है उसको लेकर आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

अजति पवार की एंट्री पर क्या बोले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष?

महाराष्ट्र की राजनीति पर टिप्पणी करते हुए चंद्रशेखर बवनकुले ने कहा कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस कि जब सरकार थी, तो भारतीय जनता पार्टी को ऐसा लग रहा था कि 200 से ज्यादा सीटें महाराष्ट्र में बीजेपी और एकनाथ शिंदे जीत लेंगे। हालांकि, अब अजित पवार की एंट्री के बाद यह कहा जा सकता है कि 225 का आंकड़ा आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा के चुनाव में 225 का आंकड़ा हासिल कर लेगी, फिर विपक्ष का नेता मिलने लायक भी स्थिति नहीं रहेगी।

"अटल बिहारी बाजपेई ने भी 22 पार्टियों की सरकार बनाई थी"

अटल बिहारी बाजपेई का उदाहरण देते हुए चंद्रशेखर बवनकुले ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई ने भी 22 पार्टियों की सरकार बनाई थी। देश के हित में अलग-अलग विचारों की पार्टियां भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास करती है, जो देश के हित में होता है, महाराष्ट्र में होता है। उन्होंने कहा कि सरकार चलनी चाहिए, अच्छे से चलनी चाहिए, जनता को न्याय मिलना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement