Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुंबई समेत महाराष्ट्र के इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मुंबई में आज सुबह से बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 14, 2023 17:22 IST
मुंबई में बारिश- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मुंबई में बारिश

मुंबई : देश के उत्तरी राज्यों में कहर बरपाने के बाद अब महाराष्ट्र के कुछ जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने मुंबई, पालघर, रायगढ़, रात्नागिरी, सिंधुदुर्ग और धुले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज से लेकर 18 जुलाई के बीच इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 

मुंबई में आज सुबह से हो रही है तेज बारिश

मुंबई और उसके उपनगरों में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है, जिसके कारण कुछ जगहों पर पानी भरने के कारण यातायात पर असर पड़ा। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने दावा किया कि उपनगर में ट्रेन निर्धारित समय पर चल रही हैं, जबकि यात्रियों ने ट्रेन सर्विस में 15 मिनट करी देरी कीशिकायत की। 

अंधेरी सबवे में भरा पानी, ट्रैफिक रोका गया

मुंबई में तड़के से ही मध्यम से भारी बारिश हो रही है। पिछले एक सप्ताह से यहां हल्की बारिश हो रही थी। उपनगर की तुलना में शहर में बारिश तेज हो रही है। शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव होने से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही धीमी पड़ गई। अंधेरी सबवे के आसपास बारिश का पानी जमा होने के कारण सुबह करीब पौने नौ बजे वहां यातायात रोक दिया गया। मुंबई यातायात पुलिस ने अपने ट्वीट कर बताया, ‘जलजमाव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है और यातायात को विले पार्ले पुल तथा कैप्टन गोर मार्ग एसवी रोड की ओर मोड़ दिया गया है।’’ 

मुंबई में 53.54 मिमी बारिश

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई और इसके पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में  24 घंटे की अवधि में क्रमशः 53.54 मिलीमीटर, 25.06 मिलीमीटर और 26.23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) के एक प्रवक्ता ने बताया कि सायन में साधना विद्यालय के पास पेड़ गिरने के कारण परिवहन निकाय ने करीब छह मार्गों पर अपनी बसों का मार्ग बदला। मुंबई में पिछले सप्ताहांत से बारिश की तीव्रता कम हुई है। शहर में पिछले कुछ दिन में कभी धूप खिली, तो कभी बादल छाए रहे। इस दौरान हल्की से भारी वर्षा भी हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement