Friday, May 03, 2024
Advertisement

छगन भुजबल ने खोला राज-शरद पवार ने ही कहा था 'दिल्ली जाइए, उनसे मंत्री पद मांगिए'

एनसीपी अजित गुट के नेता और कभी शरद पवार के खास रहे छगन भुजबल ने बड़ा खुलासा किया है। भुजबल ने कहा, शरद पवार ने ही हमसे कहा था-दिल्ली जाओ, उनसे मीटिंग करो और मंत्री पद मांगो।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Kajal Kumari Updated on: August 28, 2023 9:19 IST
chhagan bhujbal - India TV Hindi
Image Source : INDIAVTV छगन भुजबल का बड़ा आरोप

महाराष्ट्र: एनसीपी के दो गुटों में बंट जाने के बाद दोनों गुट के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। कभी शरद पवार के अजीत पवार से नजदीकी की खबरें आ रही हैं तो कभी दोनों गुट एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। रविवार को बीड की सभा में एनसीपी अजीत पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने शरद पवार पर बड़ी टिप्पणी कर दी। इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उबाल आ सकता है। छगन भुजबल ने खुलासा किया, शरद पवार ने ही हमसे कहा था कि दिल्ली जाइए, उनसे मीटिंग कीजिए और मंत्री पद मांगिए। 

भुजबल ने कहा-शरद पवार ने ही किया मार्गदर्शन

छगन भुजबल ने आगे कहा कि सत्ता में शामिल होने से पहले शरद पवार ने ही हमें इस बारे में मार्गदर्शन दिया था कि हमें बीजेपी से किन मुद्दों पर बात करनी चाहिए और किन मुद्दों पर स्थिति साफ कर लेनी चाहिए।

छगन भुजबल ने सवाल पूछने के अंदाज में कहा क‍ि हमें नहीं पता कि अब वे क्या कह रहे हैं। जो लोग शरद पवार के साथ हैं, वे भाषण देते हैं लेकिन उन्होंने बीजेपी के साथ जाने के लिए हस्ताक्षर किये हैं। एक वरिष्ठ नेता होने के नाते हमने उनसे बात की थी। 2014 के बाद से पिछले पांच-छह महीनों से मैंने किसको कहा है? क्या कहा है? अजित पवार को, प्रफुल्ल पटेल को, जयंत पाटिल को।

अब शरद पवार क्या कह रहे, पता नहीं

शरद पवार ने सबको बस यही कहा कि दिल्ली जाकर उनसे चर्चा करो। इतने मंत्री पद मांगो ओर कहो कि, इतने विधायक चाहिए, इतने सांसद चाहिए। जब उन्होंने ऐसा कहा तो हमने यही यही किया। इसीलिए अब क्या हुआ कि वे ऐसी बातें करते हैं, जैसे उन्होंने कुछ किया ही नहीं। नहीं मालूम कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें:

बीड में बोले डिप्टी सीएम अजित पवार- 'ये राजनीति है, यहां कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता'

हरियाणा के नूंह में तनाव वाले हालात, आज फिर निकलेगी VHP की जलाभिषेक यात्रा, स्कूल-कॉलेज और बैंक बंद; धारा 144 लागू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement