Saturday, April 27, 2024
Advertisement

साइरस मिस्त्री मौत केस: कार चलाने वाली महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले को अस्पताल से मिली छुट्टी

पिछले 4 सितंबर को पालघर में एक सड़क हादसे में टाटा संस ले पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री समेत 2 लोगों की मौत हो गई थी। 

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 22, 2022 22:11 IST
साइरस मिस्त्री के...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO साइरस मिस्त्री के हादसे के दौरान कार चला रही थी महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले

मुंबई: मुंबई की डॉक्टर अनाहिता पंडोले को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अनाहिता उस मर्सिडीज बेंज कार को चला रही थीं, जिसके दुर्घटनाग्रस्त होने पर टाइकून साइरस मिस्त्री और उनके बहनोई जहांगीर पंडोले की मौत हो गई थी। हादसे में अनाहिता पंडोले भी घायल हो गई थी। पालघर जिले में सूर्या नदी के पुल पर 4 सितंबर को हुई कार दुर्घटना में अपने पति डेरियस पंडोले के साथ गंभीर रूप से घायल होने के बाद 55 वर्षीय अनाहिता पंडोले ने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 108 दिन बिताए।

जल्द होगी अनाहिता पंडोले की गिरफ्तारी

पालघर में कासा पुलिस थाने द्वारा दुर्घटना के मामले में चार्जशीट को अंतिम रूप दिए जाने के लगभग एक सप्ताह बाद वह घर लौटी। अधिकारियों ने संकेत दिया कि पालघर पुलिस जल्द ही उनकी गिरफ्तारी और बयान दर्ज करने जैसी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जिला अदालत में आरोप पत्र दाखिल करेगी।

पहले भी कई बार तोड़े गए थे ट्रैफिक नियम
मुंबई निवासी पंडोले पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए), 279, 337 और मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। दोषी पाए जाने पर उन्हें कम से कम 2 साल की जेल हो सकती है। पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया था कि अब तक की पुलिस जांच से पता चला है कि मर्सिडीज बेंज कार, जो जेएम फाइनेंशियल के नाम पर पंजीकृत है, जिसके उनके पति डेरियस पंडोले निदेशक हैं। वह पिछले कुछ वर्षों में कई यातायात नियमों के उल्लंघन में शामिल थी। पंडोले से जुड़ी ओवर-स्पीडिंग के कम से कम सात मामले जांचकर्ताओं के सामने आए हैं, जो 2020 से स्पीड कैमरों और ट्रैफिक ई-चालान में कैद किए गए थे। जो सबूत सामने आए हैं, उन्हें चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है क्योंकि यह वही कार है जो पालघर दुर्घटना में शामिल थी।

4 सितंबर को सड़क हादसे में हुई थी साइरस मिस्त्री की मौत
डेरियस पंडोले ने पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी डॉ. अनाहिता कार को थर्ड लेन में चला रही थी और दूसरी लेन में नहीं जा सकी थी। उनके आगे चल रही एक अन्य कार ने लेन बदली थी, लेकिन अचानक एक ट्रक को देखकर अनाहिता तीसरी लेन से दूसरी में कार नहीं ला सकीं और इसी दौरान पुल की रेलिंग से टकराकर हादसे का शिकार हो गईं। महाराष्ट्र के पालघर में सूर्य नदी पर बना पुल संकरा है और यहीं यह हादसा हुआ था। बता दें कि पिछले 4 सितंबर को पालघर में एक सड़क हादसे में टाटा संस ले पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री समेत 2 लोगों की मौत हो गई थी।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि डेरियस पंडोले को 54 दिनों के इलाज के बाद अक्टूबर के अंत में छुट्टी दे दी गई थी, जबकि अनाहिता पंडोले को अब घर भेज दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement