Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

शरद पवार पर अपने बयान को लेकर दिलीप वलसे ने दी सफाई, बोले- कभी भी उनके बारे में बुरा नहीं बोला

दिलीप वलसे पाटिल ने शरद पवार को लेकर दिए अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि शरद पवार भविष्य में भी उनके नेता रहेंगे।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Malaika Imam Updated on: August 22, 2023 9:30 IST
दिलीप वलसे पाटिल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिलीप वलसे पाटिल

अजित पवार के साथ महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हुए सीनियर एनसीपी नेता दिलीप वलसे पाटिल ने शरद पवार को लेकर दिए अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने रविवार को कहा था कि पार्टी संस्थापक पवार अपनी लंबी राजनीतिक पारी के दौरान सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत नहीं जुटा सके। पाटिल के इस बयान से सियासी गलियारों में हलचल मच गई। शरद पवार पर अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचना झेल रहे दिलीप वलसे पाटिल ने आज सोमवार को दावा किया कि पुणे जिले में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में की गई उनकी टिप्पणी को मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया। उन्होंने शरद पवार के नेतृत्व में विश्वास जताया।

अपने बयान पर क्या बोले दिलीप वलसे?

मंत्री ने कहा कि शरद पवार भविष्य में भी उनके नेता रहेंगे और 82 वर्षीय वरिष्ठ नेता के प्रति उनके मन में हमेशा सम्मान रहेगा। वलसे पाटिल ने रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र अंबेगांव में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र के लोगों ने कभी भी शरद पवार को अपने दम पर या अकेले सरकार बनाने का मौका नहीं दिया। शरद पवार के पूर्व करीबी सहयोगी और राज्य के सहकारिता मंत्री वलसे पाटिल ने कहा, "मुझे लगता है कि मीडिया ने इसे गलत समझा। मैंने कभी भी पवार साहब के बारे में बुरा नहीं बोला। मैं इस बात पर अफसोस जता रहा था कि जहां अन्य क्षेत्रीय पार्टियों को अपने दम पर सत्ता मिली, वहीं महाराष्ट्र की जनता ने उन्हें सत्ता नहीं सौंपी। पवार साहब को नीचा दिखाने या उनकी क्षमता पर सवाल उठाने का कोई प्रश्न ही नहीं है।" 

"मैं इस गलतफहमी को लेकर खेद जताता हूं"

उन्होंने कहा, "उनके सबसे बड़े नेता होने के बाद भी महाराष्ट्र के लोगों ने पूरी ताकत से उनका साथ नहीं दिया। मैंने इस पर अपनी निराशा जताई थी। यह पहली बार नहीं है कि मैंने इस बारे में बोला है। मैंने पहले भी यह बात कही है, पार्टी बैठकों में भी। यह असंभव है कि मैं पवार साहब की आलोचना करूंगा या उनके बारे में कोई गलत शब्द बोलूंगा। मैं इस गलतफहमी को लेकर खेद जताता हूं।" 

 "...तो पवार साहब अकेले दम पर सरकार बना सकते थे"

वलसे पाटिल को उनकी टिप्पणी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा और पवार के करीबी लोगों ने उन्हें कृतघ्न व्यक्ति कहा। एनसीपी विधायक और पवार के पोते रोहित पवार ने कहा कि वलसे पाटिल जैसे लोग अपने अधिकांश राजनीतिक जीवन के दौरान शरद पवार के करीब रहे। रोहित पवार ने कहा, "अगर इन लोगों ने अधिक मेहनत की होती, तो पवार साहब अकेले दम पर सरकार बना सकते थे।"

"बंगाल में NRC न होने दी, न कभी होने दूंगी", ममता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, धर्म को लेकर कही ये बातें

जब 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' में आतंकी हमले की उड़ी अफवाह, परिसर में मौजूद पर्यटकों में मची भगदड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement