Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Heavy rains in Mumbai: मुंबई में भारी बारिश से जगह-जगह हुआ जलभराव, तीन जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट'

Heavy rains in Mumbai: मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार को सुबह भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में और बारिश होने की संभावना जताई है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 13, 2022 14:30 IST
representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO representative image

Highlights

  • मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार को सुबह भारी बारिश हुई
  • आईएमडी ने मुंबई में और बारिश होने की संभावना जताई है
  • रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’

Heavy rains in Mumbai: मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार को सुबह भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में और बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ भी जारी किया है, जिसमें तीन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मुंबई में मौसम विभाग के सांताक्रूज वेधशाला ने 24 घंटे की अवधि में मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 93.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की, जो मौजूदा मानसून के मौसम में यहां भारी बारिश का एक और दौर है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि कोलाबा वेधशाला ने इसी अवधि के दौरान 59.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। 

कहीं बारिश, कहीं सूखा

देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है, वहीं कई जगहों पर सूखा पड़ा है। मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि 14 से 16 सितंबर तक उत्तर-पश्चिम भारत और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों के दौरान, दक्षिण गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है और बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार में बारिश होगी। इसके अलावा अगले 48 घंटे के दौरान उत्तर-पश्चिम की ओर पूरे मध्य प्रदेश में बारिश के बढ़ने का अनुमान है।

अगले 24 घंटे इन जगहों पर तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, इस बात की संभावना है कि अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और गोवा में भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement