Friday, April 19, 2024
Advertisement

Mumbai Rains: मुंबई और आसपास के कई जिलों में भारी बारिश, सड़कें डूबीं, लोकल ट्रेन के ट्रैक्स पर भरा पानी

महाराष्ट्र में इस समय गणपति उत्सव की धूम है, ऐसे में बारिश का पानी कई पंडालों के बाहर भी भर गया।

Reported By : Namrata Dubey, Jayprakash Singh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: September 08, 2022 22:06 IST
Mumbai Rains, Mumbai Weather, Mumbai Weather Report, Mumbai Weather Latest- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई एवं आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई है।

Highlights

  • महाराष्ट्र में मुंबई एवं आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई है।
  • नवी मुंबई और भिवंडी जैसे इलाकों की सड़कें पानी में डूब गईं।
  • कई इलाकों में लोकल ट्रेनों की पटरियां भी पानी में डूब गईं।

मुंबई: महराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के जिलों में गुरुवार की शाम हुई भारी बारिश की वजह से जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। मुंबई से सटे ठाणे में शाम 5 बजे तेज बरसात शुरू हुई जिसके बाद कई गाड़ियां पानी में फंस गईं। वहीं, मुंब्रा में भारी बारिश की वजह से सड़कें नालों में तब्दील हो गईं और यहां के कई इलाकों में घुटनों तक पानी लग गया। नाशिक में भी तेज बरसात की वजह से हाईवे से सटे फ्लाइओवर पर पानी भर गया।

गणपति पंडालो के बाहर भरा बारिश का पानी

बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय गणपति उत्सव की धूम है, ऐसे में बारिश का पानी कई पंडालों के बाहर भी भर गया। नवी मुंबई में भी दोपहर से ही भारी बारिश हुई जिसके चलते यहां के निचले इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया। पावने, तुर्भे एमआईडीसी, वाशी और एपीएमसी के कई इलाके पानी में डूब गए। भारी बारिश से शहर में जाम की स्थिति भी पैदा हो गई। बारिश का कहर भिवंडी पर भी टूटा है और यहां तीन बत्ती से लेकर नजराना परिसर तक पूरा बाजार जलमग्न हो गया।

Mumbai Rains, Mumbai Weather, Mumbai Weather Report, Mumbai Weather Latest

Image Source : INDIA TV
भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कें पानी में डूब गई हैं।

लोकल ट्रेन की रफ्तार पर भी लगी लगाम
भारी बारिश के कारण मुंबई की लाइफ लाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेन की रफ्तार पर भी रोक लग गई। दरअसल, मुंबई में पिछले कुछ घंटों से भारी बारिश होने के कारण भांडुप और ठाणे के बीच ट्रैक पर पानी भर गया, जिसकी वजह से सीएसटी जाने वाली सेंट्रल लाइन और हार्बर लाइन की लोकल सेवा ठप पड़ गई। हालांकि रात 8 बजे के बाद बारिश की रफ्तार कम होने से लोकल सेवा धीरे-धीरे शुरू हो रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही लोकल सेवा सुचारू रूप से चलने लगेगी।

Mumbai Rains, Mumbai Weather, Mumbai Weather Report, Mumbai Weather Latest

Image Source : INDIA TV
लोकल ट्रेन के ट्रैक्स पर पानी भरने की वजह से ट्रेनें लेट होने लगीं।

कई इलाकों में लोकल ट्रेन की पटरियां भी डूबीं
मुंबई और आसपास के कई इलाकों में लोकल ट्रेन की ट्रैक्स पर भी पानी भर गया। इसकी वजह से लोकल सेवाएं भी प्रभावित हुईं जिससे प्लेटफॉर्म पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। इससे पहले मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार तक मुंबई में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया था। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया था कि मुंबई में गुरुवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन कहीं भी भारी बारिश नहीं हुई। हालांकि शाम होते-होते बारिश की खबरें आने लगीं।

Mumbai Rains, Mumbai Weather, Mumbai Weather Report, Mumbai Weather Latest

Image Source : INDIA TV
भारी बारिश के बाद सड़क पर डूबी हुई एक कार।

महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान
बता दें कि भारत मौसम विज्ञान ने महाराष्ट्र तटीय व मध्य हिस्सों में वीकेंड में भारी से बेहद भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि रायगड, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जैसे कुछ तटीय जिलों में शुक्रवार से रविवार तक भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है। अधिकारी ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र में शुक्रवार तक हल्की बारिश होगी, हालांकि पुणे और सतारा जैसे जिलों में सप्ताहांत में इसके जोर पकड़ने की संभावना है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, मराठवाड़ा तथा विदर्भ के कुछ हिस्सों में रविवार तक बारिश जारी रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement