Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Heavy rains in Pune: पुणे में भारी बारिश से जगह-जगह हुआ जलभराव, काफी संख्या में गिरे पेड़

Heavy rains in Pune: महाराष्ट्र के पुणे शहर और उसके आसपास के इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे 25 जगहों पर जलभराव हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि 10 जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना मिली।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 12, 2022 7:10 IST
Heavy rains- India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy rains

Highlights

  • पुणे और उसके आसपास के इलाकों में हुई भारी बारिश
  • 25 जगहों पर जलभराव हो गया
  • 10 जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना

Heavy rains in Pune: महाराष्ट्र के पुणे शहर और उसके आसपास के इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे 25 जगहों पर जलभराव हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि 10 जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना मिली। हालांकि, इससे किसी के घायल होने की खबर नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शनिवार शाम 5.30 बजे तक पाशन और मगरपट्टा में क्रमश: 55.8 मिलीमीटर और 55.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। अधिकारी के मुताबिक, आईएमडी ने अगले दो दिनों में घाट क्षेत्रों में काफी तेज बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। 

पेड़ गिरने से दो वाहन उसकी चपेट में आ गए

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “चंदननगर, कोथरुड, पौड रोड, पाशन, वानवाड़ी, बीटी कावड़े रोड, कटराज गार्डन, स्वारगेट में जलजमाव की समस्या पैदा हुई। वहीं, पाशन, कोंढवा, पुणे स्टेशन और यरवडा में पेड़ गिरने की घटनाएं दर्ज की गईं। पाशन के पंचवटी में पेड़ गिरने से दो वाहन उसकी चपेट में आ गए। हालांकि, घटना में कोई घायल नहीं हुआ।”

मुंबई में हुई भारी बारिश 

इससे पहले गुरुवार की शाम मुंबई में भी भारी बारिश हुई, जिसके कारण शहर के कुछ हिस्सों में सड़क और रेल यातायात बाधित हुआ। मुंबई में कई लोगों ने बारिश और बिजली गिरने की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए, उनमें से कुछ डरावने लग रहे थे। भारी बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव हो गया। ऐसी भी खबर थी कि कुछ नालों में पानी भर गया, जिससे पटरियों पर पानी भर जाने के कारण बारिश ने ट्रेनों के आवागमन को प्रभावित किया।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement