Saturday, June 22, 2024
Advertisement

'जीते जी तो क्या मरने के बाद भी जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे', पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 3 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होगा। इसी सिलसिले में महाराष्ट्र के नंदुरबार में पीएम मोदी की रैली आयोजित हुई है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 10, 2024 15:01 IST
महाराष्ट्र के नंदुरबार में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : X (@BJP) महाराष्ट्र के नंदुरबार में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महाराष्ट्र काफी अहम राज्य है। यहां कुल 48 लोकसभा सीटें हैं जो किसी भी दल को दिल्ली की सत्ता पर पहुंचाने के लिए काफी अहम हैं। इसलिए सभी दलों ने राज्य में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बता दें महाराष्ट्र में कुल 5 चरण में चुनाव होने हैं जिसमें से 3 चरण संपन्न हो चुके हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को होने वाले चौथे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए शुक्रवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार में पहुंचे हैं। यहां की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है। आइए जानते हैं कि पीएम ने क्या कुछ कहा है। 

अक्षय तृतीया का आशीर्वाद भी अक्षय होता है

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में लोगों को धन्यवाद देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि आज अक्षय तृतीया का पर्व है इसलिए आज देश के लोगों और खासकर किसानों को इसकी बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने परशुराम जयंती की भी शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि इतने लोग आज आशीर्वाद देने आए हैं। पीएम ने कहा कि अक्षय तृतीया का आशीर्वाद भी अक्षय होता है। इसका साफ मतलब है कि देश में एक बार फिर से भाजपा सरकार बनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात से यहां की दूरी ज्यादा नहीं है। पीएम ने बताया कि नंदुरबार में अक्सर आते रहते थे। पीएम ने यहां के चौधरी की चाय की भी चर्चा की है। पीएम ने कहा कि आदिवासियों की सेवा परिवार की सेवा की तरह है। वो कांग्रेस की तरह शाही घराने से नहीं बल्कि गरीबी से निकला हैं।  

जिन्हें गैस, घर या पानी न मिला हो उनका नाम भेजें

पीएम मोदी ने कहा कि यहां ऊपर जंगलों में रहने वाले लोगों को पानी बिजली की काफी समस्या रहती थी। लेकिन हमारी सरकार ने उस समस्या को दूर किया है। पीएम ने कहा कि सवा लाख लोगों को पीएम आवास के तहत घर दिया। पीएम ने कहा कि लोगों को उनका एक खास काम करना होगा। उन्होंने कहा कि जब चुनाव के बीच लोग किसी गांव में जाए और कोई परिवार दिखे जिन्हें गैस, घर या पानी न मिला हो उनका नाम भेजें। पीएम ने कहा कि ये मेरी गारंटी है कि तीसरे टर्म में 3 करोड़ लोगों को और पक्का घर मिलेगा। पीएम ने कहा कि घर का मतलब सिर्फ चार दिवारी नहीं बल्कि बिजली, पानी और गैस का कनेक्शन भी है। पीएम ने जनता से कहा कि आप ही मेरे मोदी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अभी तो ये सिर्फ ट्रेलर है। मोदी को जनता के लिए अभी और भी बहुत कुछ करना है। 

आरक्षण पर कांग्रेस का हाल चोर मचाए शोर वाला 

पीएम ने कहा कि एक ओर भाजपा है तो दूसरी ओर कांग्रेस है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी क्षेत्रों में सिकल सेल एनीमिया जो एक बड़ी समस्या है उसके लिए कुछ नहीं किया। पीएम ने बताया कि इस बीमारी को मिटाने के लिए वह काम कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि कोई भी कुपोषण का शिकार न हो इसलिए यहां के 12 लाख लोगों को मुफ्त राशन दिया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस लगातार झूठ फैला रही है। आरक्षण पर कांग्रेस का हाल चोर मचाए शोर वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देकर कांग्रेस ने संविधान की पीठ में छूरा भोंकने का पाप किया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस का मकसद आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीन कर माइनॉरिटी को देने का है।  

आरक्षण बचाने के लिए मैं महायज्ञ कर रहा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के मुसलमानों को रातों रात पिछड़ा बना दिया गया। कांग्रेस कर्नाटक का मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती है। ये महा विकास अघाड़ी आरक्षण के भक्षण का महाअभियान चला रही है। पीएम ने कहा कि एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण बचाने के लिए मैं महायज्ञ कर रहा हूं। कांग्रेस लिख कर दे कि आरक्षण के टुकड़े टुकड़े कर के उसका एक हिस्सा मुसलमानों को नहीं देगी। लेकिन कांग्रेस इस पर जवाब नहीं दे रही। 

वंचित का अधिकार है मोदी उसका चौकीदार है

पीएम मोदी ने कहा कि जब तक मोदी जिंदा है एससी, एसटी ओबीसी में से आरक्षण का रत्ती भर भी हिस्सा मैं किसी भी धर्म के आधार पर नहीं देने दूंगा। कोई इसे हाथ नहीं लगा सकता। पीएम ने कहा कि मैं जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि जो वंचित का अधिकार है-मोदी उसका चौकीदार है। उन्होंने कहा कि जब मोदी जैसा चौकीदार हो त किसने अपनी मां का दूध पिया है जो आपका हक छीन सकता है। 

कांग्रेस ने आजादी में आदिवासियों के योगदान को भुलाया

पीएम ने कहा कि हम माता शबरी की पूजा करने वाले लोग हैं लेकिन कांग्रेस ने कभी आदिवासियों को न सम्मान दिया न सम्मान मिलने दिया। कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में आदिवासियों के योगदान को भुला दिया और एक परिवार को आजादी का पूरा श्रेय दे दिया। पीएम ने कहा कि हम आजादी में आदिवासियों के योगदान को दिखाने के लिए म्यूजियम बनवा रहे हैं। 

कृष्ण रंग को कांग्रेस अफ्रीकन मानती है

पीएम मोदी ने कहा कि हमने आदिवासी महिला को पहली बार राष्ट्रपति बनाया। लेकिन कांग्रेस ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए दिन-रात एक कर दिया। पीएम ने कहा कि इसके कारण का भी खुलासा हो गया है। पीएम ने सैम पित्रौदा के बयान की चर्चा करते हुए कहा कि शहजादे के गुरु जो विदेश में रहते हैं वे रंगभेद करते हैं। जिनका रंग कृष्ण की तरह है उन्हें कांग्रेस अफ्रीकन मानती है। पीएम ने कहा कि आदिवासियों से बदला लेने के लिए कांग्रेस रंग की बात करती है। 

मेरा मंदिर जाना देशद्रोह है क्या?- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि शहजादे के गुरु ने कहा कि राम मंदिर और रामनवमी का त्योहार भारत के विचार के खिलाफ है। पित्रोदा ने कहा कि पीएम का मंदिर जाना सेक्यूलरिज्म के खिलाफ है। पीएम ने कहा कि मेरा मंदिर जाना देशद्रोह है क्या? पीएम ने कहा कि ये राम के देश में राम मंदिर जाने वाले को देशद्रोही बता रहे हैं। ये तुष्टिकरण करने वाले आतंकियों के कपड़े संवारने वाले लोग राम मंदिर जाने वालों को देशद्रोही बता रहे हैं। पीएम ने कहा कि हम शबरी के पूजारी है। कांग्रेस का ये हमला 140 करोड़ लोगों पर है, राम भक्तों पर है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था पर चोट कर रही है। पीएम कहा कि राम भारत के अस्तित्व का आधार हैं। भारत के भविष्य का प्रेरणा पूंज श्रीराम हैं। राम की सीख है कि दूसरों की सेवा, परोपकार से बढ़कर कोई धर्म नहीं और किसी को पीड़ा देना सबसे बड़ा पाप है। पीएम ने कहा कि ऐसे राम को कांग्रेस भारत के विचार के खिलाफ बताती है।  

विपक्षी गरीब को दुत्कारते हैं- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि राम आदिवासियों की संस्कृति का सम्मान करते हैं। उनका कांग्रेस अपमान करती है। हमारे श्री राम ने हमें सिखाया है कि हमारी मातृभूमि स्वर्ग से बढ़कर है। यानी राष्ट्र प्रथम। ये लोग इतने अहंकार से भरे हुए हैं कि गरीब इनके लिए कोई मायने नहीं रखता। ये लोग सत्ता में रहते हैं तो गरीब को दुत्कारते हैं उसे तरसा कर रखते हैं। पीएम ने कहा कि आज एक गरीब का बेटा जब आप सब की सेवा कर रहा है। तब इन शाही परिवार के लोगों को ये बात बर्दाश्त नहीं हो रही। 

मरने के बाद भी मुझे जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे

पीएम मोदी ने कहा कि ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की  बात कर रहे हैं और कांग्रेस कहती है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। पीएम ने कहा कि इसमें भी ये दल तुष्टिकरण करते हैं। मुझे गाड़ने की बात करते हैं ताकि उनका वोट बैंक खुश हो। पीएम ने कहा कि मैंने बालासाहेब ठाकरे को पास से देखा है। लेकिन ये नकली शिवसेना वाले मुंबई धमाकों के आरोपी को रैली में साथ लेकर घूम रहे हैं। बिहार में चारा घोटाले के आरोपी को कंधे पर घूमा रहे है। पीएम ने कहा कि ये मुझे गाड़ने की बात कह रहे हैं लेकिन ये जनता का विश्वास खो चुके हैं। पीएम ने कहा कि देश की महिलाएं और बहने मेरी रक्षा कवच हैं। पीएम ने कहा कि जीते जी तो क्या मरने के बाद भी ये मुझे जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे।

शरद पवार पर भी निशाना

पीएम ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बारामती में चुनाव के बाद इतने हताश हो चुके हैं कि छोटे-छोटे दलों को कांग्रेस में मर्ज होने की सलाह दे रहे हैं। यानी कि नकली एनसीपी व नकली शिवसेना ने कांग्रेस में मर्ज होने का फैसला कर लिया है। लेकिन उन्हें इसके बजाय अजित पवार और एकनाथ शिंदे के साथ मिल जाना चाहिए। पीएम ने कहा कि 13 मई को कांग्रेस और INDI अघाड़ी को आप सभी का वोट जवाब देगा। हीना गावित आप सब के सुख दुख की साथी है। पीएम ने बताया कि हीना छोटी है लेकिन संसद में विपक्षियों के छक्के छुड़ा देती है। पीएम ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। पीएम ने कहा कि लोग घर-घर जाकर लोगों से कहे कि मोदी जी आए थे और हर घर को प्रणाम भेजा है। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मणिशंकर अय्यर के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- कांग्रेस का हाथ आतंकियों और पाकिस्तान के साथ

'सैम पित्रोदा को जितने जूते मारें उतने कम', दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement