Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: जलगांव से भाजपा के 6 पार्षद शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र के जलगांव में मुक्ताईनगर नगर परिषद के भाजपा के छह पार्षद शिवसेना में शामिल हो गए हैं, जिन्हें महाराष्ट्र राकांपा नेता एकनाथ खडसे का करीबी माना जाता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 27, 2021 14:45 IST
महाराष्ट्र: जलगांव से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER महाराष्ट्र: जलगांव से भाजपा के छह पार्षद शिवसेना में शामिल

मुंबई: महाराष्ट्र के जलगांव में मुक्ताईनगर नगर परिषद के भाजपा के छह पार्षद शिवसेना में शामिल हो गए हैं, जिन्हें महाराष्ट्र राकांपा नेता एकनाथ खडसे का करीबी माना जाता है। जलगांव से नाता रखने वाले खडसे पिछले साल भाजपा से अलग होकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल गए थे। इससे पहले, भूमि अधिग्रहण के आरोपों को लेकर 2016 में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रालय से उन्हें अनौपचारिक रूप से हटा दिया गया था।

महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को ट्वीट किया कि मुक्ताईनगर नगर परिषद के भाजपा के छह पार्षद पीयूष भागवत महाजन, मुकेश वानखेड़े, संतोष प्रल्हाद कोली, यूनुस खान, आरिफ आजाद और नूर खान मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। राज्य मंत्री एवं शिवसेना नेता गुलाबराव पाटिल ने बृहस्पतिवार को बताया कि पार्षद अपनी मर्जी से शिवसेना में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन पर कोई दबाव नहीं बनाया। एकनाथ खडसे का राकांपा ने स्वागत किया था और हम उनके समर्थकों का शिवसेना में स्वागत करते हैं। हमने राकांपा की टिकट पर चुनाव जीतने वाले किसी भी पार्षद को शिवसेना में शामिल नहीं किया है।’’ 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement