Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का बयान- जब गुवाहाटी में ठहरे थे, तब श्री श्री रविशंकर ने कहा था, तुम सफल होगे

अपने संबोधन में एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं आपको एक बात बताता हूं। शिवसेना में जब बगावत चल रही थी। इस दौरान गुरुदेव जी ने फोन करके मुझे आशीर्वाद दिया। इसपर हमने गुरुदेव से कहा कि हमने लड़ाई शुरू कर दी है।

Written By : Avinash Rai Edited By : Avinash Rai Updated on: February 02, 2023 20:27 IST
Maharashtra CM Eknath Shinde And Sri Sri Ravi Shankar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CMOMAHARASHTRA एकनाथ शिंदे को मिला श्री श्री रविशंकर का आशीर्वाद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुरुवार को जालना जिले के वातुर गांव पहुंचे। यहां उन्होंने श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक किसान सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में एकनाथ शिंदे ने कहा कि श्री श्री रविशंकर अच्छे काम करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि  जब शिवसेना में बगावत चल रही थी और बागी विधायक जब गुवाहाटी के होटल में रुके हुए थे तब उन्हें आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का आशीर्वाद मिला था। श्री श्री रविशंकर ने एकनाथ शिंदे को आशीर्वाद देते हुए कहा था कि वह सफल होंगे।

अपने संबोधन में एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं आपको एक बात बताता हूं। शिवसेना में जब बगावत चल रही थी। इस दौरान गुरुदेव जी ने फोन करके मुझे आशीर्वाद दिया। इसपर हमने गुरुदेव से कहा कि हमने लड़ाई शुरू कर दी है। इसके जवाब में गुरुजी ने कहा कि बहुत अच्छा, आप बहुत अच्छा काम करते हो, तुम सफल हो जाओगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में श्री श्री रविशंकर भी पहुंचे थे। रविशंकर ने अपने भाषण में किसानों से अपील की और कहा कि किसान आत्महत्या के विचार से दूर रहें।

बता दें कि जून 2022 में शिवसेना में आंतरिक विवाद शुरू हुआ। जिसके बाद अधिकांश विधायकों द्वारा उद्धव ठाकरे नेतृत्व का विरोध किया गया। शिवसेना के बागी विधायक इस दौरान गुवाहाटी स्थित एक होटल में ठहरे थे। इसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चलाई जा रही महा विकास अघाड़ी की सरकार को गिरा दिया गया था। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई। 

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि उनकी सरकार आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन की जलतारा जल संरक्षण परियोजना का सक्रिय रूप से समर्थन करेगी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि पूर्व में भाजपा और शिवसेना सरकार द्वारा शुरू की गई मराठवाड़ा जल ग्रिड परियोजना व अन्य सिंचाई परियोजनाओं को महाविकास अघाड़ी शासन द्वारा रोक दिया गया था, जिसे फिर से शुरू कर दिया गया है।

अपने संबोधन में एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद उन्होंने सभी धार्मिक त्योहारों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी। बता दें कि कोरोनाकाल में सभी धार्मिक त्योहारों पर उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इस खबर को पढ़ें- Meghalaya Election 2023: भाजपा ने की 60 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, यहां देखें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement