Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

लॉकडाउन 4.0 की डराने वाली तस्वीर, बांद्रा ईस्ट टर्मिनस स्टेशन पर जुटी हजारों की संख्या में भीड़

मुंबई के बांद्रा ईस्ट टर्मिनस के पास हजारों की संख्या में आज प्रवासी श्रमिक इकट्ठा हो गए। वहां मौजूद कुछ प्रवासियों ने बताया कि उनके पास पुलिस का कॉल आया कि उन्हें श्रमिक ट्रेन से उनके राज्य में भेजा जाएगा और कुछ को उनके किसी जानने वाले ने बताया कि ट्रेन बिहार और यूपी के लिए बांद्रा से ट्रेन चलने वाली है जिसके बाद लोग वहां पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2020 14:57 IST
Maharashtra: Huge crowd of migrant workers gathered outside the Bandra railway station in Mumbai- India TV Hindi
Maharashtra: Huge crowd of migrant workers gathered outside the Bandra railway station in Mumbai

मुंबई: मुंबई के बांद्रा ईस्ट टर्मिनस के पास हजारों की संख्या में आज प्रवासी श्रमिक इकट्ठा हो गए। वहां मौजूद कुछ प्रवासियों ने बताया कि उनके पास पुलिस का कॉल आया कि उन्हें श्रमिक ट्रेन से उनके राज्य में भेजा जाएगा और कुछ को उनके किसी जानने वाले ने बताया कि ट्रेन बिहार और यूपी के लिए बांद्रा से ट्रेन चलने वाली है जिसके बाद लोग वहां पहुंचे। अब स्थिती यह है कि स्टेशन पर हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट हुई है। पुलिस लोगों को हटाने की कोशिश कर रही है। लॉउड स्पीकर से स्टेशन खाली करने के लिए अनाउंसमेंट की जा रही है। रेलवे स्टेशन पर बिहार जाने वाले प्रवासियों ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के खिलाफ नारेबाजी भी की। 

मुंबई में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। ऐसे में इतने लोगों के इकठ्ठा होना बेहत ही चिंता का विषय है और इसमें प्रशासन के इंतजाम पर सवाल खड़े होते है। मुंबई में सोमवार को 1,185 नए मामले आए थे, जबकि 23 और लोगों की मौत हुई थी। महानगर में अभी तक संक्रमण से 757 लोगों की मौत हुई है, जबकि कुल 21,152 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। आज आए 1,185 नए मामलों में से 300 मामले ऐसे हैं जिनकी जांच 12 से 16 मई के बीच निजी प्रयोगशालाओं में हुई थी।

सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 504 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दी गई। इसके साथ ही महानगर में अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 5,516 हो गई है। उसमें कहा गया है, ‘‘कुल 804 नए संदिग्ध मामलों में लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।’’ बीएमसी ने बताया कि मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में आज कोविड-19 के 85 नए मामले आने के साथ ही संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,327 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से हालांकि धारावी में आज कोई मौत नहीं हुई है। धारावी में अभी तक संक्रमण से 56 लोगों की मौत हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement