Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में आज फिर कोरोना विस्फोट, सामने आए 41,327 नए केस, 29 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में 40,386 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही अब तक राज्य में 68,00,900 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण से उबरने की दर 94.3 फीसदी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 16, 2022 22:09 IST
maharashtra covid cases- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में कोविड-19 के 41,327 नए मामले, 29 मरीजों की मौत

मुंबई: महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 41,327 नए मामले सामने आए जबकि 29 मरीजों ने दम तोड़ दिया। सामने आए नए मामलों में ओमिक्रॉन स्वरूप के आठ नए मामले भी शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के मुताबिक, शनिवार को राज्य में संक्रमण के 42,462 मामले दर्ज किए गए थे।

विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्में 40,386 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही अब तक राज्य में 68,00,900 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण से उबरने की दर 94.3 फीसदी है।

अगले 10-15 दिनों में स्कूलों को दोबारा खोलने पर विचार करेगी महाराष्ट्र सरकार

वहीं, आपको बता दें कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को कहा कि अगले 10-15 दिनों में राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग पर विचार किया जाएगा, क्योंकि बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हैं और छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा कि अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

टोपे ने कहा, ''कुछ वर्गों द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने की मांग बढ़ रही है क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। हम 10-15 दिनों के बाद इस पर विचार करेंगे, क्योंकि बच्चों में संक्रमण (दर) कम है। मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला करेंगे।'' उन्होंने कहा, ''कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। आम लोगों के साथ-साथ नेताओं को भी भीड़भाड़ से बचना चाहिए।''

महामारी के वर्तमान हालात के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मामले कम हैं। कोविड-रोधी टीकाकरण कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 10-15 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है, क्योंकि टीका लगवाना स्वैच्छिक है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement