महाराष्ट्र: हिंगोली में लव जिहाद! आरोपी शख्स ने हिंदू गर्लफ्रेंड से धर्म परिवर्तन के लिए कहा, मामला दर्ज

महाराष्ट्र: हिंगोली में कथित रूप से एक लव जिहाद के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है और उसे 23 नवंबर तक पुलिस की हिरासत में भेजा गया है। इस शख्स पर आरोप है कि उसने अपनी हिंदू गर्लफ्रेंड से धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा और उसका यौन शोषण भी किया।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj TripathiPublished on: November 20, 2022 20:25 IST
Maharashtra Love Jihad case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी साजिद

मुंबई: महाराष्ट्र के हिंगोली में कथित रूप से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, आरोपी साजिद ने अपनी हिंदू प्रेमिका से कहा है कि अगर निकाह करना है तो धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाना होगा। हिंदू लड़की द्वारा शादी के लिए दबाव बनाने पर साजिद ने पीड़िता को भरोसा दिलाने के लिए एक वकील के जरिए 'लिव इन रिलेशनशिप' का बॉन्ड बनवाया जिसपर दोनों ने साइन किए। हिंगोली जिले के आखाडा बालापुर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज हुआ है।

पीड़ित लड़की ने कही ये बात

शिकायत करने वाली लड़की ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वो 21 साल की है और BA थर्ड ईयर में पढ़ती है। इसी दौरान उसकी दोस्ती साजिद रफिक खान पठाण से हुई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन परिवार ने लड़की की शादी कहीं और तय कर दी। साजिद ने पीड़िता को शादी का वादा किया। इसके बाद इसी साल 8 जुलाई को दोनों घर से भाग गए। 

इसके बाद पीड़ित लड़की के परिवार ने मिसिंग रिपोर्ट दायर की। घर से भागने के बाद ये दोनों औरंगाबाद, परभणी, फरीदाबाद और दिल्ली में रहें। पीड़िता शादी करने के लिए लगातार साजिद पर दबाव बनाती रही लेकिन साजिद हर बार कोई ना कोई बहाना कर देता। इस दौरान पीड़िता की इच्छा के विरुद्ध साजिद ने उसका यौन शोषण किया। 

साजिद ने लव इन रिलेशनशिप का बॉन्ड भी बनवाया

पीड़िता के लगातार दबाव के बाद साजिद ने फरीदाबाद में एक वकील के पास लिव इन रिलेशनशिप का बॉन्ड बनवाया, जिस पर दोनों ने सिग्नेचर किए। इसके बाद पिछले महीने दोनों महाराष्ट्र के परभणी जिले में लौट आए। परभणी लौटने पर पुलिस ने दोनो का बयान दर्ज किया। इस दौरान पीड़िता ने पुलिस से कहा कि उन्होने लिव्ह इन रिलेशनशिप में रहने का बॉन्ड साइन किया है और जल्द शादी करेंगे। 

पीड़िता का आरोप है कि महाराष्ट्र लौटने के बाद जब मैंने दोबारा शादी की जिद की तब साजिद ने कहा कि अगर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लोगी तो वह निकाह कर लेगा। लेकिन पीड़िता इसके लिए तैयार नहीं थी। पीड़िता के इनकार करने पर आरोपी साजिद ने जान से मारने की धमकी भी दी।

पीड़िता ने पुलिस स्टेशन जाकर मामला दर्ज करवाया

पीड़िता अपने परिवार के साथ पुलिस स्टेशन पहुंची और उसने साजिद के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। अखाड़ा बालापुर पुलिस स्टेशन के पुलिस सब इंस्पेक्टर पंढरीनाथ बोधनपोड ने इंडिया टीवी से कहा कि पीड़िता की शिकायत पर हमने अट्रॉसिटी और रेप की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी साजिद पठाण को गिरफ्तार कर लिया है। साजिद को 23 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन