Monday, May 06, 2024
Advertisement

Maharashtra: महाराष्ट्र के नासिक में मुस्लिम धर्मगुरू ख्वाजा सैयद चिश्ती की गोली मारकर हत्या, अफगानिस्तान से रखते थे ताल्लुक

Maharashtra:  मृत मुस्लिम धर्मगुरू को येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था। पुलिस का कहना है कि हत्या करने के बाद हत्यारे सूफी बाबा की SUV गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए।   

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 06, 2022 8:17 IST
Maharashtra Gun Shot - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Maharashtra Gun Shot 

Highlights

  • मुस्लिम धर्मगुरू ख्वाजा सैयद चिश्ती की गोली मारकर हत्या
  • सूफी बाबा के नाम से मशहूर थे ख्वाजा सैयद चिश्ती
  • सूफी बाबा की SUV गाड़ी लेकर हत्यारे मौके से फरार

Maharashtra: महाराष्ट्र के नासिक में मुस्लिम धर्मगुरू ख्वाजा सैयद चिश्ती उर्फ सूफी बाबा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ये घटना नासिक जिले के येवला कस्बे में हुई है। यहां मंगलवार को 4 अज्ञात लोगों ने 35 साल के मुस्लिम धर्मगुरू को गोली मार दी। मिली जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम गुरू अफगानिस्तान से ताल्लुक रखते थे। हालांकि अभी तक उनकी हत्या की वजह का पता नहीं लग सका है। घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे की है। यहां के एमआईडीसी इलाके में एक खुली जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया। मृत मुस्लिम धर्मगुरू को येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था। पुलिस का कहना है कि हत्या करने के बाद हत्यारे सूफी बाबा की SUV गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए। 

महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ मर्डर बना हुआ है चर्चा का विषय 

महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे का हुआ मर्डर भी चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि उमेश कोल्हे की हत्या के बाद मचे हंगामे का इस मुस्लिम धर्मगुरू की हत्या से कोई लिंक है, लेकिन ये जरूर है कि महाराष्ट्र में लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं पर सवाल जरूर उठ रहे हैं। बीते दिन ही ये खबर सामने आई थी कि हत्यारे उमेश कोल्हे का सिर धड़ से अलग करना चाहते थे। जांच में यह भी सामने आया है कि उमेश को बचाने अगर कोई और आता तो हत्यारों ने उसे भी मारने की योजना बनाई थी। हालांकि जिस समय शोएब ने चाकू चलाया, उस समय वहां शोर मच गया। पास में ही कुछ लोग फुटपाथ पर बैठे थे, जो मौके पर आने लगे। ये देखकर शोएब और दूसरे आरोपी वहां से भाग निकले।

जिहादी गैंग के निशाने पर थे कई लोग

हालही में ये खबर भी सामने आई थी कि अमरावती में उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की तरह कई लोग जिहादी गैंग के निशाने पर थे। जिहादी गैंग द्वारा नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने वाले लोगों को धमकी देने के कई मामले सामने आए थे। लोगों को धमकी से भरे फोन आए और उनसे माफी मांगने का वीडियो भी बनवाया गया और फिर उसे व्हाट्सऐप स्टेटस पर लगवाया गया। पुलिस ने इस मामले में अमरावती के निवासी और धमकी पाने वाले एक शख्स का बयान दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, धमकी देने वाले शख्स ने खुद को रहबर हेल्पलाइन से जुड़ा हुआ बताया। बता दें कि रहबर संस्था उमेश कोल्हे की हत्या के मास्टरमाइंड इरफान शेख की है।

उमेश कोल्हे की 21 जून को हुई थी हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर ये हत्या की गई थी। इससे पहले ऐसा मामला राजस्थान के उदयपुर से सामने आया था। उदयपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने को लेकर कन्हैयालाल नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement