Friday, April 19, 2024
Advertisement

Maharashtra News: नवी मुंबई में हुआ बड़ा हादसा, बहुमंजिला इमारत ढही; एक की मौत

Maharashtra News: नवी मुंबई नगर निगम के संभागीय अग्निशमन अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव के मुताबिक, यह घटना शनिवार को मध्यरात्रि के आसपास कोपरखैरने क्षेत्र के बोनकोडे इलाके में हुई।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 02, 2022 13:28 IST
Three-storey building collapses in Navi Mumbai- India TV Hindi
Image Source : ANI Three-storey building collapses in Navi Mumbai

Highlights

  • करीब 25 साल पुरानी थी बिल्डिंग
  • मलबा हटाने का काम अभी भी जारी

 

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नवी मुंबई के कोपर खैराने इलाके के बोनकोडे गांव में बीती रात करीब साढ़े दस बजे एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। वहां ठहरे करीब 32 लोग ढहने से पहले बाहर आ गए थे। बाकी 8 लोग इमारत से बाहर आ रहे थे तभी इमारत ढह गई। एक आवासीय इमारत का एक हिस्सा गिरने से 31 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 

करीब 25 साल पुरानी थी बिल्डिंग

नवी मुंबई नगर निगम के संभागीय अग्निशमन अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव के मुताबिक, यह घटना शनिवार को मध्यरात्रि के आसपास कोपरखैरने क्षेत्र के बोनकोडे इलाके में हुई। बहुमंजिला इस इमारत में कुल 20 फ्लैट हैं। पुरुषोत्तम जाधव ने बताया कि करीब 25 साल पुरानी 'वैष्णवी अपार्टमेंट' नामक इमारत का एक हिस्सा ढह गया। रविवार को सुबह मलबा हटाने के दौरान प्रियवर्त सर्वेश्वर दत्त नाम के एक व्यक्ति का शव मिला।

मलबा हटाने का काम अभी भी जारी

उन्होंने कहा कि यह पता नहीं चल पाया है कि बिल्डिंग में कितने लोग रह रहे थे और क्या कोई अन्य व्यक्ति अभी भी मलबे में फंसा है। इस संबंध में सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकलकर्मी और आपदा प्रबंधन दल के सदस्य मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि मलबा हटाने का काम अभी भी जारी है।

आए दिन आती रहती है ऐसी खबरें

मुंबई महानगर में इमारतों के गिरने की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं। इसकी कई वजहें बताई जाती हैं। बृहन्मुंबई महानगर निगम (BMC) नियमों के तहत लगातार जर्जर हो चुकी इमारतों को खाली करने और गिराने के लिए नोटिस जारी करता रहता है। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग नियमों की अनदेखी कर जान जोखिम में डालते रहते हैं। हालांकि BMC इनके खिलाफ एक्शन भी लेती रहती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement