Monday, May 13, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 72 मरीज डिस्चार्ज, नए केस भी आए सामने

महाराष्ट्र स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या 167 हो गई है जिसमें अब तक 72 मरीज डिस्चार्ज हुए।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: December 28, 2021 16:27 IST
maharashtra omicron cases- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र

Highlights

  • महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या 167
  • मुम्बई से सटे मीरा भायंदर में कोरोना के एक्टिव मामलों में 100 प्रतिशत की वृद्धि।
  • ओमिक्रोन के सिर्फ 95 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

मुंबई: Maharashtra Omicron Cases: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। मौजूदा वक्त में ये थोड़ी राहत देने वाली खबर है। महाराष्ट्र स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या 167 हो गई है जिसमें अब तक 72 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब ओमिक्रॉन के सिर्फ 95 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत स्थिर है।

वहीं, अगर खासकर मुम्बई की बात करें तो एक इमारत में कोविड के मरीजों की संख्या 5 से ज्यादा है। शहर में ऐसी कुल 29 बिल्डिंग हो चुकी हैं जो 1 दिसंबर तक सिर्फ 2 ही थी। सुरक्षा के लिहाज से इन इमारतों को बीएमसी ने सील कर रखा है। 

वहीं, मुम्बई से सटे मीरा भायंदर में पिछले 10 दिन में कोरोना के एक्टिव मामलों में 100 प्रतिशत की वृद्धि बताई जा रही है। 17 दिसम्बर को मीरा भायंदर में एक्टिव मामले जहां 43 थे वहीं, 26 दिसबर तक ये संख्या 82 तक पहुंच गई। अबतक मीरा भायंदर में कुल 54703 लोग कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं जिसमें 53243 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। मीरा भायंदर में कोरोना से मरने वालो की संख्या 1378 हो चुकी है।

मुंबई से सटे ठाणे ग्रामीण के पावर लूम हब भिवंडी में भी सोमवार को कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया। उक्त व्यक्ति विदेश से भिवंडी आया था। ओमिक्रॉन से संक्रमित उस शख्स को होम क्वारंटाइन में रखा गया है और इलाज जारी है। बीएमसी ने सोमवार को कहा था कि पिछले 24 घंटे में 43,383 सैंपल्स की जांच की गई। अबतक यहां 1,34,92,241 कोविड परीक्षण हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement