Friday, April 19, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे ने कसा तंज, कहा- दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने वालों का समर्थन कैसे कर सकती है शिवसेना?

Maharashtra Political Crisis: गौरतलब है कि एनसीपी नेता नवाब मलिक कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदारों से जुड़े धनशोधन मामले में जेल में हैं। कहा जा रहा है कि शिंदे ने इसी मुद्दे को लेकर ये तंज कसा है।  

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 27, 2022 8:12 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : FB/EKNATH SHINDE Eknath Shinde

Highlights

  • एकनाथ शिंदे ने एनसीपी नेता नवाब मलिक को लेकर पार्टी पर कसा तंज
  • कहा- बाल ठाकरे की पार्टी दाऊद के साथ सीधे संबंध रखने वाले लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है?
  • नवाब मलिक कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदारों से जुड़े धनशोधन मामले में जेल में हैं

Maharashtra Political Crisis:  महाराष्ट्र में सियासी हंगामा और बयानबाजियों का दौर जारी है। इस बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी नेतृत्व पर तंज कसा है और ट्वीट किया, 'बाल ठाकरे की पार्टी उस दाऊद इब्राहिम के साथ सीधे संबंध रखने वाले लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है, जो कई बम विस्फोट करके निर्दोष मुंबईकरों को मारने के लिए जिम्मेदार है।' गौरतलब है कि एनसीपी नेता नवाब मलिक कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदारों से जुड़े धनशोधन मामले में जेल में हैं। कहा जा रहा है कि शिंदे ने इसी मुद्दे को लेकर ये तंज कसा है।

शिंदे ने ये भी कहा कि इसी तरह के समर्थन के विरोध में उन्होंने अपने विधायकों के साथ विद्रोह किया है। बाल ठाकरे की शिवसेना को बचाने के लिए हमें अपनी जान की परवाह नहीं है। हमारा ये कदम अगर हमें मौत की कगार पर भी ले जाता है तो हम इसकी परवाह नहीं करेंगे। 

इसके अलावा शिंदे ने ये भी कहा कि अगर शिवसेना और बाल ठाकरे की विचारधारा को बचाते हुए उनकी मौत हो जाती है तो वे खुद को भाग्यशाली मानेंगे। 

संजय राउत ने बागी विधायकों के खिलाफ दिया था विवादित बयान 

गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बागी विधायकों के खिलाफ विवादित बयान दिया था। राउत ने कहा था, 'यह जो 40 लोग वहां हैं, वो जिंदा लाशों के समान हैं। यह मुर्दे हैं, उनके बॉडी यहां आएंगे, लेकिन उनकी आत्मा मर चुकी होगी। यह वहां झटपटा रहे हैं।' इससे पहले राउत ने ये भी कहा था कि कब तक छिपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगी चौपाटी में। 

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। शिंदे गुट की ओर से हरीश साल्वे और शिवसेना की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ये केस लड़ेंगे। गौरतलब है कि हरीश साल्वे को देश के बड़े वकीलों में से एक माना जाता है। साल 2019 में उन्होंने इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का केस लड़ा था। इस केस में पाकिस्तान को करारी हार मिली थी। वहीं अभिषेक मनु सिंघवी कांग्रेस के सीनियर नेता समेत सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील हैं। वे भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल भी रह चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement