1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Maharashtra Highlights: शरद पवार ने कहा- फ्लोर टेस्ट में साबित होगा कि किसके पास बहुमत है

Maharashtra Political Crisis Highlights : शरद पवार ने कहा- फ्लोर टेस्ट में साबित होगा कि किसके पास बहुमत है

Maharashtra Political Crisis Live Update: सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सरकारी आवास 'वर्षा' को खाली कर दिया और मातोश्री में शिफ्ट हो गए। उनके इस कदम से यह साफ हो गया है कि अब सीएम पद पर अब नहीं बने रहना चाहते, क्योंकि संख्याबल भी उनके पक्ष में नहीं है।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 23, 2022 22:07 IST
Maharashtra Political Crisis- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis Live Update: महाराष्ट्र की सियासत में महाभारत जारी है। कल बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव पर स्पष्ट किया कि यदि एकनाथ शिंदे आकर बोल दें तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि अपने ही लोगों (MLA) ने समर्थन नहीं किया। अगर मेरे खिलाफ एक भी वोट विरोध में जाता है तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हूं। इसके बाद सरकारी आवास 'वर्षा' को खाली कर दिया और मातोश्री में शिफ्ट हो गए। उनके इस कदम से यह साफ हो गया है कि अब सीएम पद पर अब नहीं बने रहना चाहते, क्योंकि संख्याबल भी उनके पक्ष में नहीं है। जानें, महाराष्ट्र की राजनीति में आज क्या-क्या हुआ।

 

 

Maharashtra Political Crisis 23 JUNE

Auto Refresh
Refresh
  • 9:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ठाकरे ने मुंबई के विभाग प्रमुखों से कहा- BMC चुनाव पर ही रखो सारा फोकस

    शिवसेना के मुंबई विभाग प्रमुखों की बैठक खत्म हो गई है। उद्धव ठाकरे ने सभी विभाग प्रमुखों को आदेश दिया है कि वे आगामी बीएमसी चुनाव की तैयारियां शुरू करें। ठाकरे ने विभाग प्रमुखों को संगठन को मजबूत करने पर जोर देने को कहा है। ठाकरे ने कहा कि हर हाल में बीएमसी पर शिवसेना का भगवा लहराना चाहिए, और सारा फोकस अब सिर्फ और सिर्फ बीएमसी चुनाव पर ही रहे।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शरद पवार ने कहा- बागी विधायक मुंबई आएंगे तो तस्वीर साफ होगी

    NCP चीफ शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बागी विधायकों के मुंबई आने के बाद तस्वीर साफ होगी। उन्होंने कहा, 'बहुमत किसके पास है यह विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में साबित करना होगा।'

  • 7:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    एकनाथ शिंदे ने विधायकों से कहा- डरने की कोई जरूरत नहीं है

    एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों से कहा है कि किसी भी परिस्थिति में डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, 'डरने की कोई जरूरत नहीं है, हमारे पीछे बहुत बड़ी ताकत खड़ी है। वह शक्ति हमें कोई कमी नहीं होने देगी। कोई भी जरूरत होगी, वह शक्ति हमारे साथ खड़ी रहेगी।'

  • 7:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अजीत पवार ने कहा- कोई दिक्कत थी तो उद्धव को बताना चाहिए था

    अजीत पवार ने कहा कि अगर कोई दिक्कत आ रही थी तो उद्धव ठाकरे को बताना चाहिए था। उन्होंने कहा, 'कोरोना काल में उद्धव ने अच्छा काम किया। वह कोरोना की वजह से विधायकों से कुछ दिन के लिए नहीं मिले। अगर कोई समस्या थी तो उद्धव को बताना चाहिए था। संजय राउत ने विधायकों को वापस बुलाने के लिए अघाड़ी छोड़ने की बात कही होगी। अघाड़ी को छोड़ने का फैसला शिवसेना करे, एनसीपी उद्धव ठाकरे के साथ है। हम आखिरी दम तक अघाड़ी के साथ हैं।'

  • 6:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अजीत पवार ने कहा, उद्धव सरकार को समर्थन देते रहेंगे

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा है कि उनका दल उद्धव ठाकरे की सरकार को समर्थन देता रहेगा। उन्होंने कहा कि एनसीपी के सारे विधायक एकजुट हैं, और फिलहाल एनसीपी उद्धव ठाकरे के साथ है।

  • 6:32 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नाना पटोले ने कहा- कांग्रेस महाविकास अघाड़ी के साथ ही रहेगी

    महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी के साथ ही रहेगी। उन्होंने कहा कि मीटिंग में महाविकास आघाड़ी की सरकार को कैसे बरकरार रखा जाये, इस बारे में चर्चा हुई है। पटोले ने कहा, 'कांग्रेस महाविकास अघाड़ी के साथ ही रहेगी,इसमे कोई दोराय नहीं है। मैं बीजेपी को आवाह्न करता हूं कि अगर महाराष्ट्र में सरकार अल्पमत में आ गई है तो नो-कॉन्फिडेंस लाकर सरकार बनाने का दावा करे। सत्ता का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, CBI और ED का डर दिखाकर सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है। राज्य को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। सरकार बचाने जरूरत पड़ी हो हम शिवसेना को बाहर से भी समर्थन देने तैयार है।'

  • 5:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संजय राउत का ट्वीट, चर्चा के लिए घर के दरवाजे खुले हुए हैं

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया है कि चर्चा से रास्ता निकल सकता है। उन्होंने ट्वीट किया कि घर के दरवाजे चर्चा के लिए खुले हैं। राउत ने लिखा, 'क्यों बेवजह इधर उधर घूम रहे हो। गुलामगिरी स्वीकार करने के बजाए स्वाभिमान से निर्णय लेंगे।' इस तरह संजय राउत ने एक बार फिर MVA से बाहर निकलने के संकेत दिए हैं। बागी विधायकों की मांग ही है कि कांग्रेस, एनसीपी से गठबंधन तोड़ा जाए।

  • 5:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव के कहने पर शिंदे को मनाने गए रविंद्र फाटक भी बागियों में शामिल

    महाराष्ट्र की सियासत में एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कहने पर बागी नेता एकनाथ शिंदे को मनाने के लिए सूरत गए रविंद्र फाटक ने भी गुवाहाटी की फ्लाइट पकड़ ली है। रविंद्र फाटक उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर के साथ मुंबई से सूरत होटल गए थे, और एकनाथ शिंदे की फोन पर उद्धव ठाकरे से बात करवाई थी। फाटक ठाणे के ही रहने वाले है और एकनाथ शिंदे के पड़ोसी हैं। यह एकनाथ शिंदे को समझाने गए थे लेकिन एकनाथ ने इन्हें ही अपने पाले में मिला लिया। रविंद्र के अलावा दो और विधायक गुवाहाटी के लिए निकल रहे हैं।

  • 5:21 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राउत के बयान के बाद मुम्बई में कांग्रेस की अहम मीटिंग

    मुम्बई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में कांग्रेस की अहम मीटिंग है। मीटिंग के लिए नेता पहुंच रहे हैं। अभी तक एचके पाटिल, नाना पटोले, अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोराट और नितिन राउत पहुंच चुके हैं। कांग्रेस को आशंका है कि संजय राउत ने जिस तरह से बयान दिया उसे देखकर लगता है कि उद्धव ठाकरे यू-टर्न ले लेंगे, और पार्टी बचाने के लिए MVA से बाहर जाएंगे।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'मैं एमवीए के साथ हूं, एनसीपी के साथ हूं'

    NCP नेता छगन भुजबल ने कहा है कि किसी को अलग रास्ते से जाना होता है तो वह कोई भी कारण ढूंढ़ लेता है। वहीं, निर्दलीय विधायक वेंद्र भूयार ने कहा है कि मुझे भी गुवाहाटी से फोन आया था, लेकिन मैं वहां नहीं गया। उन्होंने कहा कि मैं एमवीए के साथ हूं, एनसीपी के साथ हूं, इसलिए मीटिंग में आया हूं।

  • 4:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नितिन देशमुख के आरोपों का शिंदे गुट ने किया खंडन

    नितिन देशमुख के वापस लौटने को लेकर शिंदे ग्रुप ने एक आधिकारिक प्रेसनोट जारी कर बताया है कि देशमुख को गुवाहाटी से विशेष विमान से छोड़ा गया। उन्होंने कहा था कि उनकी पत्नी बीमार है और बच्चों को मिलना है, इसलिए तत्काल व्यवस्था की गयी। अगर उन्हें जबरदस्ती रखा गया होता तो तत्काल उनके लिए विशेष विमान की व्यवस्था नहीं की गई होती। गुवाहाटी से नागपुर प्रवास के दौरान उनके साथ उनके दोस्त, मित्र, रिश्तेदार प्रमोद देशमुख महादेव गवले और दिलीप बोचे साथ में थे। उन्हें बहुत ही अच्छे तरीके से, मेल मुलाकात और खुशी के वातावरण में यहां से भेजा गया। थाने शहर के पदाधिकारी शरद कनसे और जेरी डेविड ने उन्हें सुरक्षित राजी-खुशी नागपुर तक छोड़ा।

    Nitin Deshmukh

    Image Source : INDIA TV
    शिंदे गुट के समर्थकों के साथ विधायक नितिन देशमुख।

  • 3:22 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    24 घंटे में वापस आओ, महाविकास अघाड़ी से निकलने पर विचार करेंगे: राउत

    संजय राउत ने एकनाथ शिंदे गुट पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'इन लोगों की मुंबई आने की हिम्मत नहीं है। यहां पर आकर उन्हें जो कुछ कहना है वह कहना चाहिए। यहां पर आकर पत्र व्यवहार करना चाहिए। लेकिन यह सभी लोग गुवाहाटी में बैठकर बातें बना रहे। हिम्मत है तो मुंबई वापस आइए। उद्धव जी के सामने अपनी बात रखें। मुझे पूरा भरोसा है कि आपकी बात सुनी जाएगी। 24 घंटों के अंदर वापस आइए। एमवीए से बाहर निकलने विचार करेंगे।'

  • 2:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ठाकरे के साथ सिर्फ 14 विधायक: शिंदे गुट का दावा

    एकनाथ शिंदे गुट का दावा है कि उद्धव ठाकरे के साथ सिर्फ 14 विधायक बचे हैं। (लिस्ट में 16 नाम हैं-सुजीत और कैलाश पाटील पूर्व विधायक हैं) बाकी 14 मौजूदा विधायक हैं।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ठाकरे ने सीएम हाउस में समर्थक नेताओं को बुलाया

    उद्धव ठाकरे ने सीएम हाउस में समर्थक नेताओं को बुलाया। बैठक के लिए वर्षा बंगलो पर होगी उद्धव समर्थकों की बैठक। एक घंटे में शुरू होगी यह बैठक, जिसमें मुंबई के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे।

  • 2:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुवाहाटी में ​एकनाथ शिंदे का शक्ति प्रदर्शन, देखें Video

    असम। गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे सहित महाराष्ट्र के बागी विधायक एक साथ बैठे दिखाई दिए। वीडियो में बागी विधायक 'शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगा रहे हैं। ये वीडियो बयां कर रहा है कि अब एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों का अच्छा खासा समर्थन है। वहीं उद्धव ठाकरे के साथ सिर्फ 13 विधायक हैं। इनमें आदित्य ठाकरे भी शामिल है।

  • 1:43 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बैठक में सिर्फ 13 विधायक पहुंचे मातोश्री

    आदित्य ठाकरे को मिलाकर कुल 13 विधायक ही मातोश्री पहुंचे। सूत्र बता रहे हैं कि अभी और विधायक भी टूट सकते हैं। साथ ही 13 या 14 सांसद भी टूटने के लिए तैयार हैं।

  • 1:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शरद पवार ने किया सरकार गिरने का इशारा

    एनसीपी प्रमुख के निवास पर हुई बैठक में शरद पवार ने सरकार गिरने का इशारा किया है। बैठक में पवार ने पार्टी के आला नेताओं से विपक्ष में बैठने की तैयारी करने को कहा है।

  • 1:17 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शरद पवार शाम 5 बजे करेंगे बैठक

    महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी की बैठक खत्म हो गई है। अब आज शाम 5 बजे मुंबई के YB चव्हाण सेंटर पर शरद पवार एनसीपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदे गुट के 34 विधायकों के साइन वाली चिट्ठी मिली: डिप्टी स्पीकर

    महाराष्ट्र में संख्याबल के सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल का बड़ा बयान आया है। उन्होंने बताया कि शिंदे गुट ने 34 विधायकों के समर्थन के साइन वाली चिट्ठी भेजी है। चिट्ठी में एकनाथ शिंदे को नेता चुने जाने का जिक्र किया गया है। चिट्ठी की जांच के बाद आगे फैसला लिया जाएगा। जो कानून सम्मत होगा, वो किया जाएगा। 

  • 12:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फडणवीस के घर मीटिंग में 15 से ज्यादा विधायक मौजूद

    मुंबई। बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के 'सागर' बंगलो पर विधायकों के साथ मीटिंग जारी है। अभी बीजेपी के ही 15 से ज्यादा विधायक मौजूद हैं। अभी और विधायकों के आने की भी जानकारी मिली है।

  • 12:51 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उद्धव सरकार के साथ खड़ी रहेगी एनसीपी, बैठक खत्म

    शरद पवार के घर एनसीपी की बैठक अभी खत्म हुई है। इस बैठक के बारे में जयंत पाटील की ओर से बताया गया है कि उद्धव सरकार के साथ एनसीपी खड़ी रहेगी। 

  • 12:41 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    5 नेता गुवाहाटी पहुंचे, 4 विधायक सूरत के रास्ते पर

    सूरत के रास्ते गुवाहाटी जा रहे शिवसेना नेताओं की लिस्ट में और नाम जुड़ गए हैं। सूरत में 9 लोगों के नाम पर आज चार्टर सेवा बुक की गई थी। इनमें से 5 गुवाहाटी पहुंच गए हैं। 4 और MLA अभी सूरत के रास्ते पर हैं।

    Maharashtra Political Crisis

    Image Source : INDIA TV
    Maharashtra Political Crisis

  • 12:35 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एकनाथ शिंदे की ठाकरे के नाम चिट्ठी

    महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नाम लिखी चिट्ठी  का ट्वीट जारी किया। इस चिट्ठी में उन्होंने विधायकों की भावनाओं का जिक्र किया है। यह चिट्ठी औरंगाबाद के विधायक संजय शिरसाट ने लिखी है।

     

  • 12:28 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फडनवीस के घर पहुंचे ये विधायक, सांसद और दिग्गज नेता

    मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर सुबह से बीजेपी और निर्दलीय विधायकों का आना शुरू है। इनमें प्रकाश आवाड़े (निर्दलीय विधायक, इचलकरनजी), बीजेपी एमएलए जयकुमार रावल, धंजय महादिक, MP BJP, श्रीकांत भारतीय MLC BJP, अभिमन्यु पवार MLA BJP, कालिदास कोलंबकर MLA BJP,आशीष शेलार MLA BJP, सुभाष भांबरे MP BJP,गिरीश महाजन MLA BJP, मंगेश चव्हाण MLA BJP, प्रसाद लाड MLC BJP शामिल हैं। 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मातोश्री के बाहर जुट रहे शिवसैनिक, ठाकरे से मिलने गए सुभाष देसाई

    मुंबई। महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच 'मातोश्री' के बाहर शिवसैनिकों का जुटना जारी है। कई बड़े नेता मातोश्री पहुंचे रहे हैं। शिवसेना नेता सुभाष देसाई मातोश्री में उद्धव से मिलने गए। 

  • 12:07 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी खेमे में भी हलचल तेज, फडनवीस के घर पहुंचे कई नेता

    मुंबई। शिवसेना के संकट के बीच बीजेपी में हलचल दिखाई दे रही है। श्रीकांत भारतीय MLC बीजेपी और अभिमन्यु पवार MLA बीजेपी और कालीदास कोलंबकर पूर्व बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फणनवीस के घर पहुंचे। बीजेपी MLA जयकुमार रावल भी देवेंद्र फणनवीस के घर पहुंचे।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदे समर्थक विधायक के पोस्टर पर लिखा 'गद्दार', कालिख पोती

    उद्धव समर्थक कार्यकर्ताओं ने शिंदे समर्थक विधायक सदा सरवणकर की फोटो पर कालिख पोत दी है और उस पर गददार लिख दिया है।

    Maharashtra Political Crisis

    Image Source : INDIA TV
    Maharashtra Political Crisis

  • 11:35 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुवाहाटी: हिरासत में लिए गए टीएमसी कार्यकर्ता

    महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच गुवाहाटी में होटल के बाहर टीएमसी का प्रदर्शन जारी है। खबर है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लेकर गई। इस दौरान अध्यक्ष रिपुन बोरा के साथ काफी धक्कामुक्की हुई, वो बार बार नीचे बैठ जा रहे थे।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र के सियासी संकट में ​टीएमसी की एंट्री

    गुवाहाटी। महाराष्ट्र की राजनीति में आए संकट के बीच बीजेपी के विरोध में टीएमसी की एंट्री हो गई है। गुवाहाटी में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। टीएमसी का मानना है कि इस राजनीतिक संकट में बीजेपी का हाथ है।

  • 11:31 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मंत्रालय सचिवों के साथ आज दोपहर बैठक करेंगे सीएम उद्धव

    मुंबई। महाराष्ट्र में गहराए राजनीतिक संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे आज मंत्रालय के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दोपहर 12.30 बजे रखी गई है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुवाहाटी का रैडिसन ब्लू होटल ​महाराष्ट्र के दिग्गजों का जमावड़ा

    असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं। इसी बीच होटल में मौजूद महाराष्ट्र के बागी विधायकों ने पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से मुलाकात की।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदे सीएम बने तो दोगुनी खुशी होगी: भरत गोगावले

    Guwahati: एकनाथ शिंदे ने भरत गोगावाले को शिवसेना विधायक दल का चीफ व्हिप नियुक्त कर दिया है। भरत गोगावले ने दावा किया है कि हमारे पास लगभग 50 का आंकड़ा है, 42 शिवसेना के विधायक हैं तो 7-8 निर्दलीय विधायक हमारे पास हैं। हम एनसीपी-कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी बीजेपी से बातचीत चल रही है। सारा अधिकार और हक हम लोगों ने एकनाथ शिंदे साहब को दे रखा है, वे जो करेंगे अच्छा करेंगे। शिंदे को सीएम बनाने के सवाल पर भरत बोले- 'हमारा आदमी मुख्यमंत्री बने तो खुशी होगी। शिंदे साहब अगर सीएम बनना चाहते हैं तो हमें दोगुनी खुशी होगी। किसी न किसी से अलाएंस तो करना पड़ेगा सरकार बनाने के लिए। हमारा साथ-बीजेपी को होगा।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एनसीपी विधायकों की मीटिंग, शरद पवार के घर पहुंचे दिग्गज नेता

    गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल शरद पवार से मिलने उनके घर सिल्वर ओक पहुंचे।जानकारी के मुताबिक शरद पवार ने विधायकों की मीटिंग से पहले पार्टी के प्रमुख नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया है। इस मीटिंग में जितेंद्र आव्हाड भी शरद पवार के घर पहुंचे हैं। हसन मुशरिफ, सुनील तटकरे और जयंत पाटील भी भी शरद पवार के घर सिल्वर ओक पहुंचे हैं।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    संजय राउत का बयान: 'लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं'

    महाराष्ट्र में राजनीतिक बवाल के बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी के लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना अभी भी मजबूत है।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इस समय 42 विधायक गुवाहाटी में

    महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट संख्या बल के आधार पर परिवर्तित हो गया है। उद्धव के पास अब बहुत कम विधायक बचे हैं। संख्या के आंकड़ों से स्थिति​ का अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल, इस समय 42 विधायक गुवाहाटी में हैं। इनमें 38 शिवसेना से, 3 निर्दलीय और 1 प्रहार जनशक्ति पार्टी का विधायक शामिल हैं।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदे और बागी विधायकों की बैठक में आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

    अब से कुछ देर बाद 10 बजे के आसपास एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। शिंदे सहित कुछ विधायकों का कब मुंबई लौटकर आगे की प्रक्रिया बढ़ाना है, इस पर फैसला लिया जा सकता है।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ' 13 विधायक छोड़कर बाकी सभी शिंदे गुट में आ जाएंगे'

    महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे गुट का मानना है कि पार्टी के 13 विधायकों को छोड़कर बाकी सभी शिवसेना विधायक देर-सबेर इधर आ जाएंगे।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिवसेना के 10 सांसद एकनाथ शिंदे के संपर्क में

    शिंदे गुट के विधायकों की संख्या गुवाहाटी में बढ़ रही है। वहीं शिवसेना के 10 सांसद भी शिंदे के सीधे संपर्क में है। उनके बेटे श्रीकांत शिंदे शिवसेना के ठाणे से सांसद हैं। महाविकास आघाडी बनने के बाद शिवसेना सांसदों ने अघाड़ी के साथ गठबंधन पर सवाल उठाए थे। अभी जानकारी के मुताबि​क करीब 10 सांसद एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में है।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    10 बजे के बाद एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों की बैठक

    आज 10 बजे के बाद एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। शिंदे सहित कुछ विधायकों को कब मुंबई लौटकर आगे की प्रक्रिया बढ़ाना है इसपर फैसला लिया जा सकता है

  • 9:38 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिवसेना विधायक नितिन देशमुख मुंबई पहुंचे

     मुंबई- शिवसेना विधायक नितिन देशमुख मुंबई पहुंच चुके हैं। आज उद्धव ठाकरे से मिलेंगे। सूरत के होटल और गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हुए घटनाक्रम की जानकारी उद्धव ठाकरे को देंगे

  • 8:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कई शिवसेना विधायकों का फोन नॉट रिचेबल

    संजय राठौड़ दिगरस से विधायक हैं शिवसेना के और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी हैं, वे इस वक्त सूरत में कुछ अन्य विधायकों का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं कृषि मंत्री दादा भूसे,चांदिवली के शिवसेना विधायक दिलीप लांडे, यवतमाल के शिवसेना विधायक संजय राठौड़ भी संपर्क में नहीं हैं। उनका फोन नॉट रिचेबल आ रहा है। संजय राठौड़, एकनाथ शिंदे की तरफ से शिवसेना के विधायकों को ले जाने की मिडिएटर की भूमिका निभा रहे हैं।

  • 8:34 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिवसेना के 4 और विधायक गुवाहाटी पहुंचे

    सूरत/गुवाहाटी। हमारे संवाददाता निर्णय कपूर के अनुसार माहिम से शिवसेना विधायक सदा सर्वनकर, क़ुर्ला से शिवसेना विधायक मंगेश कुंडालकर, सिंधुदुर्ग से शिवसेना विधायक दीपक केसरकर और आशीष जैसवाल जो कि नागपुर के शिवसेना विधायक हैं। ये चारों विधायक गुवाहाटी पहुंच चुके हैं। ये चारों सुबह ही सूरत से फ्लाइट से रवाना हुए थे।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एनसीपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे शरद पवार

    मुंबई। महाविकास अघाड़ी में चल रहे राजनीतिक संकट पर शरद पवार आज एनसीपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इंडिया टीवी संवाददाता ​अतुल सिंह के अनुसार यह बैठक सुबह 11 बजे वाई बी चव्हाण सेंटर पर होगी।

  • 8:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिवसेना के बचे विधायकों, सांसदों से 11.30 बजे चर्चा करेंगे उद्धव

    मुंबई। आज मातोश्री बंगले में उद्धव ठाकरे शिवसेना के बचे हुए विधायकों और सांसदों, सीनियर नेताओं से आज चर्चा कर सकते हैं। इंडिया टीवी संवाददाता जेपी सिंह के अनुसार यह चर्चा सुबह 11.30 बजे हो सकती है। इस दौरान आगे आगे की रणनीति पर बातचीत की जाएगी।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अघाड़ी सरकार में कमजोर हुई शिवसेना: शिंदे

    शिवसेना से बगावत कर गुवाहाटी में 45 विधायकों के साथ डेरा डाले एकनाथ शिंदे ने कहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना काफी कमज़ोर हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के हित में अभी फैसला लेने का वक्त है। शिंदे ने ट्विटर पर कहा कि पिछले 2.5 सालों में महाविकास अघाड़ी सरकार ने बाकी की पार्टियों को फायदा पहुंचाया है।

  • 7:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दो और शिवसेना विधायक के सूरत पहुंचने की खबर

    उद्धव ठाकरे के 'वर्षा' से 'मातोश्री' पहुंचते ही सूत्रों ने शिवसेना के दो और विधायकों के महाराष्ट्र से गुजरात के लिए निकल जाने की खबर दी। इन दो विधायकों से पहले बुधवार दोपहर में महाराष्ट्र के चार विधायकों के साथ एक और चार्टर्ड विमान गुवाहाटी पहुंचा। सूत्रों के अनुसार, ये चार विधायक-चंद्रकांत पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गावित और गुलाबराव पाटिल थे।

  • 7:27 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाविकास अघाड़ी से निकलें ठाकरे: शिंदे

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में अपने समर्थकों के साथ हैं। उन्होंने हिंदुत्व विचारधारा से हटने का आरोप ठाकरे पर लगाया। उन्होंने ठाकरे के सामने शर्त रखते हुए कहा कि पार्टी और शिवसैनिकों के सर्वाइवल के लिए सबसे पहले महाविकास अघाड़ी (MVA) से निकलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले उद्धव ठाकरे महाविकास अघाड़ी से बाहर निकलें। वह शरद पवार और कांग्रेस का साथ छोड़ें। 

  • 7:24 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कांग्रेस नेता कृष्णम ने ठाकरे से कर दी त्यागपत्र की अपील

    महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल के बीच कांग्रेस के एक नेता ने सीएम उद्धव ठाकरे से सीएम पद त्यागने की मांग कर दी। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि राजनीतिक उठापटक के मद्देनजर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पद त्याग देना चाहिए। हालांकि उनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के उस बयान से दूरी बना ली।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'मातोश्री' के पास भारी संख्या में शिवसैनिक जमा हुए, लगाए नारे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में  घर 'मातोश्री' के बाहर जमा हुए शिवसेना समर्थकों का अभिवादन किया। इस दौरान शिवसैनिकों की भारी भीड़ मातोश्री बंगले के बाहर जमा थी। शिवसैनिकों ने नारे लगाए और कहा कि 'उद्धव तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं'। पार्टी के 56 सालों के इतिहास में यह चौथा मौका है जब इसे अपने प्रमुख पदाधिकारियों की ओर से बगावत का सामना करना पड़ा है।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    परिवार सहित मातोश्री में शिफ्ट हुए ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार की रात अपने आधिकारिक आवास वर्षा बंगले से निकलकर मातोश्री में शिफ्ट हो गए। उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पुत्र आदित्य ठाकरे भी थे। वर्षा बंगले यानी मुख्यमंत्री के सरकारी निवास से उद्धव ठाकरे का सामान भी शिफ्ट कर दिया गया है।