1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र के चंद्रपुर में डीजल से भरे टैंकर और ट्रक की भि​ड़ंत के बाद आग, 9 लोगों की मौत

Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में डीजल से भरे टैंकर और ट्रक की भि​ड़ंत के बाद आग, 9 लोगों की मौत

Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में डीजल से भरे टैंकर और लकड़ी ले जा रहे ट्रक के बीच भीषण टक्कर होने के बाद आग लग गई। हादसे में नौ लोगों की झुलसकर मौत हो गई।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 20, 2022 13:16 IST
Maharashtra Road Accident:- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra Road Accident:

Highlights

  • डीजल से भरा एक टैंकर लकड़ी के लट्ठों को ले जा रहे ट्रक से टकरा गया
  • घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में डीजल से भरे टैंकर और लकड़ी ले जा रहे ट्रक के बीच भीषण टक्कर होने के बाद आग लग गई। हादसे में नौ लोगों की झुलसकर मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे चंद्रपुर-मुल रोड पर हुई। चंद्रपुर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुधीर नंदनवार ने कहा, 'चंद्रपुर शहर के पास अजयपुर के निकट डीजल से भरा एक टैंकर लकड़ी के लट्ठों को ले जा रहे ट्रक से टकरा गया। हादसे से वहां भीषण आग लग गई, जिसमें नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।' 

घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि हादसे के करीब एक घंटे बाद दमकल कर्मी अजयपुर पहुंचे और कुछ घंटों बाद आग पर काबू पा लिया गया। नंदनवर ने बताया कि पीड़ितों के शवों को बाद में चंद्रपुर अस्पताल ले जाया गया। इस भीषण दुर्घटना के बाद कई घंटों तक चंद्रपुर शहर की ओर जाने वाली सड़क जाम रही। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली। आग की लपटों से पास के जंगल में आग लग गई।

दुर्घटना के बाद पास के जंगल में लगी आग

चंद्रपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शहर के मुख्य मार्ग पर अजयपुर गांव के पास एक पेट्रोल टैंकर और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई है। ट्रक के टायर के फटने के बाद वह अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे टैंकर से टकरा गया और उसमें भीषण आग लग गई। इस दुर्घटना के बाद फैले पेट्रोल की वजह से आसपास के कई पेड़ जल गए हैं। सुबह 10 बजे तक जंगल में लगी आग पर काबू करने का प्रयास जारी था।

पेट्रोल और लकड़ियों की वजह से बड़ी हुई दुर्घटना

चंद्रपुर से फायर बिग्रेड की एक दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची हुईं हैं। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। दुर्घटना का शिकार हुए एक ट्रक में लकड़ियां रखी हुई थीं। माना जा रहा है कि पेट्रोल और लकड़ियों की वजह से यह दुर्घटना भयावह हुई।