Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबई के एक होटल में लगी आग पर तीन घंटे बाद पाया गया काबू, 24 डॉक्टरों को बचाया गया

दक्षिण मुंबई में एक पांच मंजिला होटल में बुधवार रात को भीषण आग लग गई, जिसके बाद वहां से कम से कम 25 लोगों को बचाया गया। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2020 10:38 IST
Major fire at hotel in south Mumbai; 25 rescued- India TV Hindi
Image Source : ANI Major fire at hotel in south Mumbai; 25 rescued

मुंबई: दक्षिण मुंबई के एक पांच मंजिला होटल में भयंकर आग लगने के बाद उसमें रह रहे 24 डॉक्टरों और तीन अन्य लोगों को बचाया गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बीएमसी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण शहर में विभिन्न होटलों और लॉज में डॉक्टरों और नर्सों समेत आपात और आवश्यक सेवा के कर्मियों के रहने की अस्थायी व्यवस्था की है। इस होटल में भी ऐसी ही व्यवस्था की गई थी। 

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात मेट्रो सिनेमा के नजदीक होटल फॉर्च्यून में आग लग गई और लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकल के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘आग होटल की पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक फैली।’’ उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को भेजा गया। उन्होंने बताया कि आग बिजली की तारों और केबलों, लॉबी में फॉल्स सीलिंग और होटल की पहली, दूसरी तथा तीसरी मंजिलों पर गलियारों तक ही सीमित थी। 

उन्होंने बताया कि जिन 24 डॉक्टरों को बचाया गया वे एक स्थानीय अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर हैं जिन्हें होटल में अस्थायी आवास मुहैया कराया गया था जबकि तीन अन्य लोग होटल में ठहरे हुए थे। आग रात को करीब 11 बजे लगी थी। अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग की सीढ़ियों का इस्तेमाल कर पांच डॉक्टरों को बचाया गया। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है। मुंबई सेंट्रल के समीप होटल रिपन के एक कमरे में 21 अप्रैल को आग लगी थी। बीएमसी इस होटल को पृथक केंद्र के तौर पर इस्तेमाल कर रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement