Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नालायक बेटे ने पिता से पैसे ऐंठने के लिए कराया खुद का ही अपहरण, फिरौती की जगह मिली हथकड़ी

मुंबई पुलिस ने एक कलयुगी बेटे को गिरफ्तार किया है। इस युवक ने अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए अपनी ही किडनैपिंग करवाई थी। अपहरण के बाद घरवालों से 5 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी। जांच में पता चला है कि युवक भारी कर्जे में दबा हुआ था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 01, 2023 23:50 IST
MAN ARRESTED- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खुद का अपहरण कराने वाले युवक को मुंबई पुलिस ने किया अरेस्ट

मुंबई की बांगुर नगर पुलिस ने खुद के अपहरण की साजिश पर्दाफाश किया है। यहां एक युवक ने प्लान बनाकर अपनी झूठी किडनैपिंग की साजिश रची और फिर अपने ही परिवार से 5 लाख की फिरौती मांगी है। पुलिस ने अब इस युवक को गिरफ्तार लिया है। पुलिस जांच में पता चला कि 27 साल का ये आरोपी कर्ज में दबा हुआ था और घर से पैसे ऐंठने के लिए अपने ही अपहरण को अंजाम दिया।  

खुद ही फोन किया बंद, फिर आया फिरौती का कॉल

पुलिस ने बताया कि 31 मई की रात 11:30 बजे आरोपी ने डी मार्ट से निकलने के बाद अपना मोबाइल बंद कर दिया था। इसके बाद उसकी पत्नी ने कई बार उसके मोबाइल पर कॉल किया लेकिन उसका नंबर नहीं लग रहा था। फिर रात को 2 बजे आरोपी के पत्नी के मोबाइल पर युवक के हाथ पैर बंधा हुआ एक वीडियो आया। फिर थोड़ी देर बाद उसी नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया जिसमें 5 लाख रुपये की डिमांड की गई। फिरौती मांगने वाले ने फोन पर साथ में ये धमकी भी दी थी कि अगर किसी को बताया तो युवक को जान से मार देंगे।

खुद बाइक चलाकर जाता दिखा आरोपी
अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी खुद बाइक चलाकर एक व्यक्ति को साथ ले जा रहा है। जिसके बाद बांगुनगर पुलिस ने टेक्निकल एविडेंस की मदद से आरोपी को ही मालाड इलाके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गुमराह करने का मामला दर्ज कर जितेन्द्र जोशी नाम के 27 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी दहिसर पूर्व घर्टनपाड़ा का रहने वाला है।

पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल बताया कि ने जब गहनता से जांच की तो पता चला कि आरोपी ने कई जगह से कर्ज ले रखे थे और पिता से पैसे लेकर भरने के लिए खुद की अपहरण की साजिश रची थी।

(रिपोर्ट- गोविंद ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

"हिंदी स्वराज को ही हम हिंदू राष्ट्र कहते हैं," नागपुर में RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहीं बड़ी बातें

पुराने विवाद पर राजीनामा नहीं था मंजूर, वृद्ध महिला के प्राइवेट पार्ट में भर दिया मिर्ची पाउडर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement