Friday, May 03, 2024
Advertisement

मुंबई के कांदिवली में फिर जुटे प्रवासी मजदूर, यूपी के लिए ट्रेन चलने की मिली थी खबर

मुंबई के कांदिवली में एक बार फिर प्रवासी मजदूर इकट्ठा हो गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों के पास खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश के लिए 3 ट्रेनें जानी हैं लेकिन जब वो स्टेशन पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन है ही नहीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 13:28 IST
Migrant workers again gathere outside Kandivali station to catch train going to Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Migrant workers again gathere outside Kandivali station to catch train going to Uttar Pradesh

नई दिल्ली: मुंबई के कांदिवली में एक बार फिर प्रवासी मजदूर इकट्ठा हो गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों के पास खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश के लिए 3 ट्रेनें जानी हैं लेकिन जब वो स्टेशन पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन है ही नहीं। इसके बाद प्रवासी मजदूरों को धूप में बैठा दिया गया। बाद में पुलिसवाले इन्हें वापस लौटाने लगे। 

बताया जा रहा है कि रेलवे ने आज सिर्फ एक ट्रेन चलाया था लेकिन मुंबई पुलिस ने 3 ट्रेन के हिसाब से 5 हजार लोगों को बुला लिया। कांदिवली के एक मैदान में लोगों को इकट्ठा किया गया लेकिन जब ट्रेन कैंसिल होने की ख़बर मिली तो सभी मायूस होकर लौटने लगे।

बता दें कि मंगलवार को भी बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ लग गई थी। बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के इरादे से यहां हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कहीं दूर-दूर तक नजर नहीं आई। बाद में पुलिस ने सभी को वहां से हटा दिया। 

बांद्रा के साथ ही छत्रपति शिवाजी स्टेशन के बाहर भी प्रवासी मजदूर इकट्ठा हो गए। इससे पहले पिछले महीने भी मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर हजारों लोग इकट्ठा हो गए और घर भेजने की मांग करने लगे थे। इन घटनाओं के बाद राज्य सरकार और पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement