1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मनी लॉन्ड्रिंग केस: नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक से पूछताछ करेगी ED, हाईकोर्ट पहुंचे NCP नेता

मनी लॉन्ड्रिंग केस: नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक से पूछताछ करेगी ED, हाईकोर्ट पहुंचे NCP नेता

वर्तन निदेशालय (ED) ने नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को समन भेजकर तलब किया है। ऐसे में अब नवाब मलिक की मुश्किले और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं। ED की कार्रवाई के बाद नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है।

Atul Singh Reported by: Atul Singh
Published on: March 01, 2022 10:29 IST
Nawab Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Nawab Malik

Highlights

  • दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने नवाब मलिक के बेटे को भेजा समन
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में फराज़ मलिक से पूछताछ करेगी जांच एजेंसी
  • इस बीच नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में एनसीपी नेता नवाब मलिक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रही हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को समन भेजकर तलब किया है। ऐसे में अब नवाब मलिक की मुश्किले और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं। ED की कार्रवाई के बाद नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। उन्होंने कोर्ट से अपने खिलाफ दर्ज सभी मामलों को रद्द करने की मांग की है।

हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए नवाब मलिक ने याचिका दायर करते मलिक ने खुद को निर्दोष बताया है। मलिक ने याचिका में अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया और तत्काल रिहा करने की मांग की है। बॉम्बे हाईकोर्ट उनकी याचिका पर इस हफ्ते सुनवाई करेगा। नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

नवाब मलिक को हिरासत में लिया गया-

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था। एनसीपी नेता को पेशाब करने में दिक्कत हो रही थी और उन्हें यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था। सोमवार को नवाब मलिक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और उन्हें वापस ईडी दफ्तर लाया गया था। अब फराज मलिक को भी पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर आना होगा।