Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Unlock-1: मुंबई में बेस्ट बस सेवा शुरू, एक सीट पर एक यात्री को बैठने की अनुमति

मुंबई में लोकल ट्रेन और बेस्ट बसों को लाइफलाइन माना जाता है। लेकिन, लॉकडाउन के कारण इन्हें बंद कर दिया गया था। हालांकि, अब बेस्ट बसों की सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2020 9:28 IST
BEST buses in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE BEST buses in Mumbai

मुंबई: मुंबई में लोकल ट्रेन और बेस्ट बसों को लाइफलाइन माना जाता है। लेकिन, लॉकडाउन के कारण इन्हें बंद कर दिया गया था। हालांकि, अब बेस्ट बसों की सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है। अनलॉक-1 के तहत मुंबई में आज से बेस्ट बस की सेवा शुरू हो गई है।

एक बस में हर सीट पर सिर्फ एक यात्री और खड़े रहकर सिर्फ 5 यात्री सफर कर सकतें हैं। बस में मास्क पहनना जरूरी होगा। बता दें कि मुंबई और MMR रिजन में बेस्ट की करीब 2000-2200 बसें चलेगी।

महाराष्ट्र में चीन से ज्यादा कोरोना वायरस के केस

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,007 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85,975 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कारण 91 और लोगों की मौत हो जाने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई है। 

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चीन के मामलों से भी अधिक हो गए हैं। चीन में संक्रमण के 83,036 मामलों की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 85,975 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 39,314 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,060 लोगों की मौत हुई है और 43,591 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य में 5,51,647 नमूनों की जांच की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement