1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई
  5. मुंबई में मातोश्री के पास मिला कोरोना पॉजिटिव, सील की गई पूरी सड़क

मुंबई में मातोश्री के पास मिला कोरोना पॉजिटिव, सील की गई पूरी सड़क

घातक वायरस ने महाराष्ट्र की सत्ता के केंद्र और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के पास भी दस्तक दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2020 7:44 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

आर्थिक राजधानी मुंबई देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है। यहां कोरोना के 526 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 34 की मौत हो चुकी है। इस बीच इस घातक वायरस ने महाराष्ट्र की सत्ता के केंद्र और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के पास भी दस्तक दे दी है। मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित मातोश्री के पीछे की रोड पर एक कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति का पता चलने से प्रशासन में हड़कंप है। बीएमसी ने पूरे इलाके को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया है। साथ ही सड़क को भी सील कर दिया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बांद्रा में कलानगर के एक इलाके में सोमवार को कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मरीज पाया गया था। यह इलाका मातोश्री के पीछे ही स्थित है। मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। मातोश्री के आसपास सैनिटाइजेशन/फॉगिंग चल रही है। इस बीच बीएमसी ने इलाके को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया है। वहीं पूरी सड़क ही बंद कर दी गयी है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार का पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस भी इसी रोड पर है।

 
राज्य के ताजा आंकड़ों की बात करें तो राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 868 पहुंच गई है। जबकि कुल मौत की संख्या 52 हो चुकी है। यहां सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई है जहां कुल 526 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं औश्र अबतक 34 मौत हो चुकी हैं। वहीं पुणे (शहर और ग्रामीण) में 141 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं। इसके अलावा ठाणे (MMRDA क्षेत्र मुंबई के अलावा) में 85 पॉजिटिव केस और 9 की मौतें हुई हैं। साथ ही सांगली में 25 पाजिटिव, अहमदनगर में 23 पॉजिटिव, नागपुर में 17, औरंगाबाद में 10 पॉजिटिव और 1 की मौत हुई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X