Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबई आग: नागपाड़ा के मॉल से 36 घंटे बाद भी उठ रहा धुएं का गुबार, तीन दमकलकर्मी घायल

नागपाड़ा के सिटी सेंट्रल मॉल में लगी आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। 36 घंटे बाद भी मॉल से धुएं का गुबार उठ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 24, 2020 10:25 IST
mumabi, fire, mall- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई आग: नागपाड़ा के मॉल से 36 घंटे बाद भी उठ रहा धुएं का गुबार, तीन दमकलकर्मी घायल

मुंबई: नागपाड़ा के सिटी सेंट्रल मॉल में लगी आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। 36 घंटे बाद भी मॉल से धुएं का गुबार उठ रहा है। आग पर काबू पाने की कोशिश में अभी तक तीन दमकलकर्मी घायल हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक आग लगने के 36 घंटे के बाद भी मॉल के बीच से धुएं का गुबार उठ रह है। हालांकि आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार जारी है। स्काई लिफ्ट के जरिये पानी की बौछार की जा  रही है दमकल विभाग के मुताबिक अभी कितना समय और लगेगा ये कहना मुश्किल है। 

बताया जाता है कि इस मॉल में ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक के समान बिकते थे। माना जा रहा है कि लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ ह। वहीं आग पर काबू पाने की कोशिश में तीन दमकलकर्मी घायल हुए हैं।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने  बताया कि 18 दमकल इंजन और 10 बड़े टैंकर आग बुझाने के अभियान में जुटे हैं। भूमिगत तल और तीन मंजिल वाले मॉल की दूसरी मंजिल पर बृहस्पतिवार रात आठ बजकर करीब 50 मिनट पर आग लगी थी। इस आग को शुरुआत में ‘लेवल वन’ यानी ‘मामूली श्रेणी’ में रखा गया था, लेकिन इसे रात 10 बजकर 45 मिनट पर ‘लेवल तीन’ तक बढ़ा दिया गया तथा बाद में यह और भयानक होकर देर रात दो बजकर 30 मिनट पर ‘लेवल चार’ तक पहुंच गई। मॉल के पास स्थित एक अन्य बहुमंजिला इमारत से 3,500 से अधिक लोगों को एहतियात के तौर पर बाहर निकाला गया है। 

मुंबई दमकल ने एक ‘ब्रिगेड कॉल’ दिया था जिसके तहत शहर की सभी एजेंसियों से दमकल की गाड़ियां बुलाई जाती हैं। आग मॉल की दूसरी मंजिल पर स्थित एक मोबाइल की दुकान में लगी थी। इस मंजिल पर ज्यादातर दुकानें मोबाइल और उससे जुड़े सामान की हैं। इस बीच, महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार रात घटनास्थल का दौरा किया और आग बुझाने के अभियान का जायजा लिया। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement