Monday, May 20, 2024
Advertisement

Mumbai News: आज मुंबई के कुछ हिस्सों में निकली धूप, कई दिनों से लगातार हो रही थी बारिश

Mumbai News: मुंबई में पिछले कई दिनों से जारी बारिश के दौर के बाद बृहस्पतिवार को सुबह शहर के कुछ हिस्सों में तेज धूप निकली। नगर निकाय के अधिकारियों के अनुसार, शहर के अधिकतर हिस्सों में बृहस्पतिवार को सुबह बारिश नहीं हुई। महानगर के कुछ इलाकों में तेज धूप निकली, जबकि अन्य कुछ हिस्सों में बादल छाए रहे।

Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 11, 2022 12:14 IST
Representative images- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative images

Highlights

  • आज मुंबई के कुछ हिस्सों में निकली धूप
  • रविवार को भारी बारिश होने के बाद पिछले कुछ दिनों से मध्यम से भारी बारिश का दौरा जारी था
  • अगले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना

Mumbai News: मुंबई में पिछले कई दिनों से जारी बारिश के दौर के बाद बृहस्पतिवार को सुबह शहर के कुछ हिस्सों में तेज धूप निकली। नगर निकाय के अधिकारियों के अनुसार, शहर के अधिकतर हिस्सों में बृहस्पतिवार को सुबह बारिश नहीं हुई। महानगर के कुछ इलाकों में तेज धूप निकली, जबकि अन्य कुछ हिस्सों में बादल छाए रहे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर और उसके उपनगरों में मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, अगले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी है। इस दौरान कभी-कभी 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जो 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पकड़ सकती हैं। 

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट सेवाएं सामान्य

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह करीब 11 बजकर 33 मिनट पर अरब सागर में 4.59 मीटर तक और रात 11 बजकर 33 मिनट के आसपास 3.81 मीटर तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं। उन्होंने बताया कि लोकल ट्रेन सेवाएं और 'बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट' (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य हैं। 

बीते रविवार से हो रही थी बारिश 

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि शहर में बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 31.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 36.23 मिमी और 29.67 मिमी बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि शहर में बीते रविवार को भारी बारिश होने के बाद पिछले कुछ दिनों से मध्यम से भारी बारिश का दौरा जारी था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement