Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Mumbai News: मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर हंगामा जारी, बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा उद्धव गुट

Mumbai News: याचिका को शिवसेना और उसके सचिव अनिल देसाई ने दायर किया है। याचिका में कहा गया है कि पार्टी हाईकोर्ट का रुख करने के लिए मजबूर है क्योंकि मुंबई नगर निकाय ने अब तक रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: September 21, 2022 12:11 IST
Uddhav Thackeray And Eknath Shinde - India TV Hindi
Image Source : FILE Uddhav Thackeray And Eknath Shinde

Highlights

  • दशहरा रैली को लेकर हंगामा जारी
  • बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा उद्धव गुट
  • याचिका को शिवसेना और उसके सचिव अनिल देसाई ने दायर किया

Mumbai News: मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर हंगामा जारी है। इस बीच खबर मिली है कि उद्धव गुट बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया है। बता दें कि कोर्ट में बीएमसी पर रैली की परमीशन देने को लेकर हो रही देरी के खिलाफ याचिका डाली गई है। याचिका में तत्काल सुनवाई की मांग की गई है और बीएमसी पर जानबूझकर रैली की इजाजत में देरी करने का आरोप लगाया गया है।

किसने दायर की याचिका

याचिका को शिवसेना और उसके सचिव अनिल देसाई ने दायर किया है। याचिका में कहा गया है कि पार्टी हाईकोर्ट का रुख करने के लिए मजबूर है क्योंकि मुंबई नगर निकाय ने अब तक रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है। याचिका में शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा रैली के आयोजन के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को तत्काल अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। 

गुरुवार को होगी सुनवाई 

बुधवार को न्यायमूर्ति आर.डी.धानुका की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के सामने याचिका का उल्लेख किया गया, जिसमें तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया है। पीठ ने इसे गुरुवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। शिवसेना ने अधिवक्ता जोएल कार्लोस के माध्यम से दायर अपनी याचिका में कहा कि पार्टी 1966 से शिवाजी पार्क में हर साल दशहरा रैली का आयोजन कर रही है और बीएमसी ने हमेशा इसकी अनुमति दी है। 

जून में गिर गई थी उद्धव ठाकरे की सरकार, शिंदे ग्रुप से चल रही तनातनी

बता दें कि इस साल जून में शिवसेना में एकनाथ शिंदे गुट के विद्रोह के बाद ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी। महा विकास आघाड़ी गठबंधन में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल थीं। बाद में शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement