Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Mumbai: चूहों ने ऐसे गायब किए लाखों के गहने कि पुलिस बुलानी पड़ गई, जानिए पूरा मामला

Mumbai: मुंबई में पुलिस ने चूहों के एक बिल से सोने के आभूषणों से भरा एक खोया हुआ बैग बरामद किया है। जिन चार पैरों वाले चोरों ने इसे 'चुराया' था, वे शायद चमकदार धातु की तुलना में मुंबई के पसंदीदा नाश्ते वड़ा-पाव में अधिक रुचि रखते थे।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 17, 2022 7:46 IST
This incident is from Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY/SIPA This incident is from Mumbai

Highlights

  • गहनों को बैंक में जमा कराने जा रही थी महिला
  • महिला ने वड़ा-पाव की थैली में रखे थे गहने
  • पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से किया खुलासा

Mumbai: चूहे नुकसान करने में माहिर होते हैं। शायद ही ऐसा कोई हो, जिसने चूहों की वजह से नुकसान न उठाया हो। कई बार तो आपकी बेहद जरुरी चीज चूहे गायब कर देते हैं। लेकिन मुंबई में तो चूहों ने एक महिला के 10 तोले सोने के गहने ही गायब कर दिए। जी हां, चूहों ने सोने के गहने ही गायब कर दिए। वो तो भला हो मुंबई पुलिस और सीसीटीवी का, जिससे वो गहने मिल सके। 

मुंबई में पुलिस ने चूहों के एक बिल से सोने के आभूषणों से भरा एक खोया हुआ बैग बरामद किया है। एक अधिकारी के मुताबिक उपनगर डिंडोशी की रहने वाली सुंदरी प्लानिबेल ने सोमवार को पुलिस से संपर्क किया और कहा कि उसके दस तोला सोने के गहने खो गए हैं। 

वड़ा-पाव के साथ रखे थे गहने 

घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली प्लानिबेल ने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम जब वह घर के लिए निकली तो उसके मालिक ने उसे कुछ वड़ा-पाव दिए थे। उसके घर में कुछ गहने थे जिसे वह बैंक में जमा करना चाहती थी। घर पहुंचकर उसने गहने उठाए, उसी पॉलिथीन के थैले में रखा जिसमें वह वड़ा-पाव लिए हुए थी, और बैंक के लिए निकल गई। उसने पुलिस को बताया कि यह सोचकर कि वह बैंक में वड़ा-पाव नहीं खा पाएगी, उसने रास्ते में मिले दो लड़कों को नाश्ते का बैग दे दिया। 

बैंक में मालूम हुआ की गहने गायब हैं 

उसे ध्यान नहीं रहा कि उसके गहने भी उसी थैली में थे। बैंक पहुंचने पर उसे अपने गलती का एहसास हुआ। परेशान होकर उसने पुलिस से संपर्क किया, जिसने दो लड़कों का पता लगाया। लेकिन लड़कों ने कहा कि उन्होंने थैली को कूड़ेदान में डाल दिया था क्योंकि वड़ा-पाव बासी लग रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कूड़ेदान में हालांकि बैग कहीं नहीं मिला। पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज देखनी शुरू की जिसमें दोनों लड़के थैली को कूड़ेदान में फेंकते दिखे। कुछ समय बाद फुटेज में नजर आया कि थैली अपने आप सरक रही थी और उसके बाद रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। 

चूहे खींच ले गए गहने 

पुलिस ने अंदाजा लगाया कि यह हरकत चूहों की हैं जिन्होंने वड़ा-पाव की गंध से थैली खींची और उसे अपने बिल में ले गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को पुलिस ने गटर और आस-पास चूहों के बिलों में तलाश शुरू की और वह थैली मिल गई। गहने उसके अंदर सही सलामत थे लेकिन वड़ा-पाव गायब था। उन्होंने कहा कि महिला को उसके गहने लौटा दिए गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement