Friday, March 29, 2024
Advertisement

मुंबई में कोरोना वायरस का कहर, एक ही दिन में 25 लोगों की मौत, देखें आंकड़े

मुंबई में कोरोना वायरस का कहर जारी है। आज इस संक्रमण के कारण 25 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद महानगर में मौत का आंकड़ा 244 तक पहुंच गया है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: April 28, 2020 23:51 IST
Mumbai records 25 Coronavirus deaths in 24 hours- India TV Hindi
Image Source : AP Mumbai records 25 Coronavirus deaths in 24 hours

मुंबई में कोरोना वायरस का कहर जारी है। आज इस संक्रमण के कारण 25 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद महानगर में मौत का आंकड़ा 244 तक पहुंच गया है। जिन 25 लोगों की मौत हुई है उसमे 23 तारीख से 25 के बीच हुए 5 लोगों की मौत को भी जोड़ा गया है। इसके पहले उन दिनों की लिस्ट में ये 5 लोग नही थे। मुंबई में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या भी 5982 तक पहुंच गई है। आज यहां 393 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। 

मुंबई पुलिस ने 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मियों से छुट्टी पर जाने को कहा

मुंबई पुलिस ने अपने 55 साल से ज्यादा उम्र और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित कर्मियों से छुट्टी पर जाने को कहा है ताकि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके। मुंबई में कोरोना वायरस से तीन कर्मियों की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि विश्लेषण में सामने आया है कि तीन मृत पुलिस कर्मी और एक अन्य पुलिस कर्मी जिनका संक्रमण का इलाज चल रहा है, वे 50 साल से ज्यादा उम्र के हैं। 

उन्होंने बताया, "इसे देखते हुए, हमने अपने उन पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की रक्षा करने का फैसला किया है - जिनकी उम्र 55 वर्ष से अधिक है और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें छुट्टी पर जाने को कहा गया है। " अधिकारी ने बताया, " उम्र के कारण, इन पुलिस कर्मियों को अधिक खतरा है। इसलिए, हम उन्हें इन दिनों के दौरान छुट्टी लेने की अनुमति दे रहे हैं।" 

महाराष्ट्र में अब तक, कोरोना वायरस से 20 अधिकारियों सहित कम से कम 107 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। उनमें से अधिकतर मुंबई के हैं। मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय हेड कांस्टेबल की सोमवार को कोविड-19 से मौत हो गई। इसके अलावा, 52 वर्षीय हेड कांस्टेबल की रविवार को बीमारी के कारण मौत हो गई, जबकि 57 वर्षीय कांस्टेबल ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement