Friday, April 19, 2024
Advertisement

जिला सम्मेलन: जानिए नागपुर के सुपर स्प्रेडर को जिला प्रशासन ने कैसे कंट्रोल किया?

तुकाराम मुंडे ने बताया कि नागपुर में लोगों द्वारा सहयोग न देने और quarantine न होने में समस्याएं आईं हैं। अगर सही जानकारी मिले तो बेहतर परिणाम मिले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2020 13:43 IST
Nagpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिला सम्मेलन: जानिए नागपुर के सुपर स्प्रेडर को जिला प्रशासन ने कैसे कंट्रोल किया? 

नई दिल्ली. मंगलवार को इंडिया टीवी पर कोरोना वायरस को लेकर जिला स्तर पर चल रही तैयारियों को जनता तक पहुंचाने के लिए 'जिला सम्मेलन' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नागपुर नगर निगम के कमिश्नर तुकाराम मुंडे ने भी शिरकत की। 

तुकाराम मुंडे ने बताया कि नागपुर में लोगों द्वारा सहयोग न देने और quarantine न होने में समस्याएं आईं हैं। अगर सही जानकारी मिले तो बेहतर परिणाम मिले। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों को उल्लंघन कर रहे हैं, हमने ऐसे दुकानदारों का दायित्व तय किया और उन्हें कार्रवाई करने की चेतावन दी है।

उन्होंने बताया कि कुछ quarantine सेंटर्स में खाने को लेकर कुछ इशू हुआ था, जहां अधिकारियों के समझाने पर लोग मान गए। उन्होंने कहा कि अगर जिले में केस बढ़े तो उसके हमने तैयारी शुरू कर दी है। कुछ ही दिनों में हमारे 450 बेड के चार अस्पताल शुरू कर दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि नागपुर में 1 शख्स की वजह से 109 लोग कोरोना की चपेट में आए। नागपुर में अभीतक 428 कुल मामले सामने आए, जिनमें से 64 एक्टिव केस हैं और 356 लोग रिकवर हो चुके हैं। यहां कोरोना की वजह से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। बात अगर रिकवरी रेट की करें, तो यहां का रिकवरी रेट 83 फीसदी है। जिले में 20 हॉटस्पॉट हैं। यहां के मोमिनपुरा और सतरंजीपुरा से करीब 85 फीसदी मामले सामने आए। 

देखिए और क्या बोले नागपुर नगर निगम के कमिश्नर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement