Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नागपुर में 21 मार्च तक लॉकडाउन, 24 घंटे में आए हैं 1700 से ज्यादा केस

आपको बता दें कि नागपुर में कोरोना का संक्रमण फिर से तेजी से फैलने लगा है, पिछले 24 घंटे मे नागपुर में 1710 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है ,जबकि 8 लोगो की मौत हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 13:26 IST
नागपुर शहर में एक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @TRAFFICNGP नागपुर शहर में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है

नागपुर। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए अलग अलग शहरों में फिर से कड़ी पाबंदियां लगना शुरू हो गई हैं। अब नागपुर शहर में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। नागपुर के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान मेडिकल सेवाएं, वैक्सीन, जरूरी सामानों की दुकान खुले रहेंगे। 

आपको बता दें कि नागपुर में कोरोना का संक्रमण फिर से तेजी से फैलने लगा है, पिछले 24 घंटे मे नागपुर में 1710 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है ,जबकि 8 लोगो की मौत हुई है। नागपुर में रोज 1000 से अधिक कोरोना मरीज पाए जा रहे है ,जबकि हर रोज 8 से अधिक लोगो की मौते हो रही है। 

नागपुर के अलावा महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में फिर से एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है, एक समय यह आंकड़ा 50 हजार से नीचे आ गया था। राज्य में अबतक 52610 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है, पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 54 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है। देशभर में जितने एक्टिव कोरोना मामले हैं उसका आधे से ज्यादा अकेले महाराष्ट्र में ही है।  

देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.89 लाख तक पहुंच गया है, पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे देश में कोरोना की वजह से 126 लोगों की जान गई है। हालांकि कोरोना वायरस से बचने के लिए देश में वैक्सीन का टीकाकरण भी तेज हो गया है और अबतक देश में 2.56 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement